CBSE दसवीं क्लास के रिजल्ट में गुरूग्राम के प्रखर मित्तल ने किया देश में टॉप

5/29/2018 7:39:48 PM

गुरूग्राम(सतीश): सीबीएसई बोर्ड के दसवीं कक्षा के रिजल्ट में गुरूग्राम के प्रखर मित्तल ने टॉप कर बाजी मार ली है। मेधावी छात्र प्रखर 499 अंक अर्जित कर देश में पहले स्थान पर रहे। प्रखर ने बताया कि उन्होंने कभी पढ़ाई का प्रेशर दिमाग में नहीं रखा।

प्रखर मित्तल जिन्होंने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा के रिजल्ट में टॉप पोजिशन प्राप्त कर अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। प्रखर बताते हैं कि उन्होंने कभी पढ़ाई का प्रेशर दिमाग मे नहीं रखा और 2-3 घण्टे पढ़ाई करने के बाद ब्रेक ले लेते थे फिर से पढ़ते थे। 

प्रखर भविष्य में इंजीनियर बन देश की सेवा करना चाहते हैं। वहीं प्रखर की मां प्राची मित्तल प्रखर के प्रथम आने के बारे में सुना तो वे खुशी से फूली नहीं समाई और अपने बेटे पर गर्व हुआ है। वे चाहती हैं कि प्रखर आगे चलकर देश की सेवा करे।

प्रखर के पिता जो पेशे से चार्टर्ड एकाउटेंट व रेलिगेयर कम्पनी में कार्यरत नितिन मित्तल भी अपने बेटे की उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कभी उन्होंने प्रखर को पढ़ाई के लिए बाध्य नहीं किया।

सीबीएसई दसवीं कक्षा में बाजी मारकर प्रखर ने ना केवल अपना व अपने परिजनों का नाम रोशन किया है, बल्कि एक अन्य छात्रों के लिए एक आदर्श भी स्थापित किया है।

Nisha Bhardwaj