CBSE 12वीं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें किस जिले में कौन रहा टॉपर...

5/28/2017 4:37:58 PM

जींद:आज सी.बी.एस.सी. द्वारा 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। देशभर में चार टापर्स में से तीन चंडीगढ़ के हैं। वहीं बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में इण्डस पब्लिक स्कूल जींद के छात्र निपुण जैन ने भी कॉमर्स संकाय में 98.4 प्रतिशत अंक लेकर पुरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा मैडिकल संकाय में भी छा़त्रा सूक्ष्म ने 96.8 प्रतिशत अंक लेकर जिले भर में प्रथम स्थान हासिल किया। 

नॉन मेडिकल संकाय में सोम्या ने 96 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। सभी विद्यार्थी स्कूल में पहुंचकर ढोल थाप पर जमकर नाचे। स्कूल की प्राचार्या अरूणा शर्मा ने बताया कि स्कूल के 266 विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी, जिसके अतंर्गत 43 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से उपर अंक प्राप्त किए, 144 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया। 

वहीं पानीपत के बाल विकास प्रोग्रेसिव स्‍कूल की छात्रा तमन्‍ना दुआ ने 98.7 अंक हासिल किए हैं। हरियाणा के वि‍भिन्‍न जिलों में स्‍कूलों में विद्यार्थी अच्छे परीक्षा परिणाम पर जश्‍न मना रहे हैं। पानीपत, हिसार, राेहतक सहित विभिन्‍न स्‍थानों पर रविवार होने के बावजूद स्‍कूलों में रौनक है। पानीपत डीपीएस के सुनीत गौतम ने नॉन मेडिकल ने 97.40 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

फतेहाबाद के क्रीसेंट पब्लिक स्कूल की पायल ने मेडिकल स्ट्रीम में 97 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। जिले के भोरिया खेड़ा गांव की रहने वाली पायल के पिता किसान हैं।

यमुनानगर के एसडी पब्लिक स्कूल की श्रद्धा ने नॉन मेडिकल में नॉन मेडिकल में 98 प्रतिशत अंक लेकर जिले में टॉप किया है। जींद के इंडस स्कूल के छात्र निपुण जैन ने कॉमर्स स्ट्रीम में 98.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

सोनीपत के लिटिल एंजेल स्कूल के लवीश वर्मा पुत्र श्रीमान महेश वर्मा ने कॉमर्स में 96 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया।