CBSE 10वीं का 94.34 % रहा रिजल्ट, तकनीकी कारणों से पंचकूला रीजन को करना पड़ा था इंतजार

6/4/2017 10:04:36 AM

गुड़गांव:सेंन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) की 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम गत जारी हो गया। दोपहर 12 बजे परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की सूचना थी, लेकिन बोर्ड की ओर से कुछ ही जोन का परिणाम जारी किया गया। पंचकूला जोन का परीक्षा परिणाम सायं लगभग 5 बजे ही जारी किया गया। पंचकूला जोन के अंतर्गत ही हरियाणा प्रदेश के सभी जिले आते हैं।

परीक्षा परिणाम में देरी होने के कारण दोपहर बाद स्कूल प्रबंधक, अभिभावक और विद्यार्थी सी.बी.एस.ई. की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतजार करते रहे और लगातार लोगों के वेबसाइट चेक करने की वजह से वेबसाइट पर हैवी ट्रैफिक हो गया। जिससे वेबसाइट खुलने में दिक्कत हो रही थी। पंचकूला जोन का रिजल्ट जारी करने के बाद स्कूलों के लिए एकमुश्त परिणाम जारी नहीं किया गया। वेबसाइट में सर्वर डाउन होने की वजह से कई छात्रों के अवार्ड ही नहीं दिखाएं, जिससे कुल सी.जी.पी.ए. ही नहीं दिखा। गुड़गांव जिला के कई स्कूलों का 10वीं का परीक्षा परिणाम काफी बेहतरीन रहा। पंचकूला जोन की ओवरऑल पास प्रतिशतता 94.34 प्रतिशत रही। 

एमिटी इंटरनेशनल स्कूल
सेक्टर-46 स्थितज एमिटी इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। परीक्षा में 356 छात्र अपीयर हुए थे जिसमें से 148 छात्रों ने 10 सीजीपीए ग्रेड प्राप्त किए हैं। स्कूल की प्रिंसीपल आरती चोपड़ा ने कहा कि स्कूल के छात्रों ने 10वीं की परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिससे स्कूल का ओवरऑल परिणाम 9.32 सी.जी.पी.ए है।

एस.एन सिद्धेश्वर स्कूल  
एस.एन सिद्धेश्वर सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल में 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आते ही छात्रों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। स्कूल का परिणाम बेहतर रहा और 87 छात्रों ने 10 सी.जी.पी.ए प्राप्त किए। स्कूल के प्रधान रामकिशन गुप्ता ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल  
सेक्टर-9 स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल का सी.बी.एस.ई द्वारा घोषित किए गए 10वीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। जिसके अंतर्गत 23.4 प्रतिशत छात्रों ने 10 सीजीपीए, 20.9 प्रतिशत छात्रों ने 9 सी.जी.पी.ए., 30.17 प्रतिशत छात्रों ने 8 सी.जी.पी.ए., 20.21 प्रतिशत छात्रों ने 7 सी.जी.पी.ए. ग्रेड प्राप्त किए। स्कूल निदेशिका सरिता कुमार तथा प्रधानाचार्या ज्योति शर्मा ने छात्रों के प्रदर्शन की सराहना की। 

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल   
मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों का परीक्षा परिणाम बेहतरीन रहा है। स्कूल के 17 छात्रों ने 10 सी.जी.पी.ए प्राप्त किए हैं और 36 छात्रों ने 9 सी.जी.पी.ए से अधिक ग्रेड प्राप्त किया है। स्कूल प्रिंसीपल धृति मल्होत्रा का कहना है कि 10वीं कक्षा की परीक्षा में छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत स्कूल का परिणाम बेहतर रहा। 

डी.पी.एस. स्कूल 
सुशांत लोक स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डी.पी.ए.स) स्कूल का सी.बी.एस.ई परीक्षा परिणाम बेहतरीन रहा। परीक्षा देने वाले 211 विद्यार्थियों में से 72 विद्यार्थियों ने 10 सी.जी.पी.ए हासिल किए और 146 विद्यार्थियों ने 9 या 9 से अधिक सी.जी.पी.ए हासिल किया है।