17 साल बाद भारत को मिला मिस वर्ल्ड का ताज, मानुषी के गांव में जश्न का माहौल(Video)

11/19/2017 5:18:51 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाकर देश का सपना साकार किया है। मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड बनने से बामनौली गांव में जश्न का माहौल है। मानुषी हरियाणा के बहादुरगढ़ से सटे बामनौली गांव की बेटी है। गांव में रात से ही जश्न का सिलसिला शुरू हो चुका था जो अब भी जारी है। गांव के लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर अौर ढोल की ताप पर डांस कर अपनी खुशी का इजहार किया। वहीं महिलाअों में मंगल गीत गाकर अपनी लाडली के लिए दुआएं मांगी अौर आशीर्वाद भी दिया है। गांव, शहर, हरियाणा ही नहीं पूरा देश आज बेटी पर नाज कर रहा है। 

जनसंख्या के लिहाज से बामनौली कोई बड़ा गांव नहीं है। यहां की जनसंख्या करीब 6 हजार है। यहां बेटियों अौर बेटों के बीच कोई फर्क नहीं किया जाता तभी पढ़ाई को लेकर यहां की बेटियां किसी से कम नहीं है। मानुषी की उपलब्धि के बाद गांव की बेटियों को भी बल मिला है। बेटियों का कहना है कि वे बेहद खुश हैं और अब मानुषी की तरह अपने सपने साकार कर माता-पिता का नाम रोशन करेंगी। 

मानुषी का परिवार करीब 17 साल पहले गांव छोड़कर दिल्ली में जा बसा था लेकिन गांव से उनका लगाव कम नहीं हुआ था। गांव में मानुषी के दादा ने एक शिव मंदिर का निर्माण भी करवाया था। जिसमें मिस वर्ल्ड के फाइनल से पहले गांव वालों ने हवन यज्ञ कर अपनी बेटी के लिए दुआएं मांगी थी।