केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को किया GST मुक्त, दुष्यंत चौटाला ने जताया आभार

5/3/2021 6:02:24 PM

चंडीगढ़ (धरणी): केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जीएसटी मुक्त कर दिया है। जिसके लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्र सरकार का आभार जताया है। दरअसल, रविवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर लगने वाले जीएसटी को हटाने का आग्रह किया था। 

माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री @nsitharaman जी को पत्र लिखकर oxygen concentrators पर लगने वाले GST को हटाने का निवेदन किया है। इसे टैक्स फ्री करने से लाखों लोगों को सुलभ उपचार मिल पायेगा। pic.twitter.com/rkrsjeESxn

— Dushyant Chautala (@Dchautala) May 2, 2021


जिसके बाद अब ऑक्सीजन कंसंट्रेटर समेत अन्य कोरोना संबंधित जरूरी वस्तुओं पर जीएसटी नहीं लगेगा। केंद्र सरकार ने 30 जून तक जीएसटी व कस्टम ड्यूटी हटाई है। इसको लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र ने हमारी मांग मानते हुए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात व खरीद को जीएसटी मुक्त किया, मैं इसके लिए केंद्र सरकार और केंद्रीय वित्त मंत्री का धन्यवाद करता हूं। 

केंद्र सरकार ने हमारी मांग को मानते हुए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात और खरीद को जीएसटी से मुक्त कर दिया है। मैंने कल ही इस बारे में केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखकर मांग की थी। मैं इसके लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद करता हूं।
निवेदन है सभी नागरिक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। pic.twitter.com/25jqLYw05l

— Dushyant Chautala (@Dchautala) May 3, 2021

 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar