''दिवालिया हो चुकी है कांग्रेस पार्टी'', केन्द्रीय मंत्री तोमर ने साधा निशाना (VIDEO)

8/13/2019 9:00:50 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी दिवालिया हो चुकी है। अगर सोनिया गांधी को ही इस पार्टी की कमान दोबारा सौंपनी थी, तो इतने दिन पद खाली रखने की क्या जरूरत थी। सोनिया गांधी को कमान सौंपने से कांग्रेस पार्टी को कोई फायदा होने वाला नहीं है। रोहतक में हरियाणा सरकार की सेवन स्टार इंद्रधनुष योजना के तहत हरियाणा प्रदेश के 4 जिलों की पंचायतों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री एवं ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री सड़क योजना के तीसरे चरण की शुरुआत हो रही है और पूरे देश में 1लाख 25000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। जिस पर लगभग 80,000 करोड रुपए का खर्च आएगा। हरियाणा को भी अढ़ाई हजार किलोमीटर सड़कों का तोहफा मिलेगा और 1600 करोड़ रुपए की लागत से यह सड़कें बनाई जाएंगी।

मंत्री ने हरियाणा सरकार की सेवन स्टार इंद्रधनुष योजना की सराहना करते हुए कहा कि इससे पंचायतों में विकास को लेकर प्रतिस्पर्धा होती है। जोकि पंचायत के लिए सार्थक परिणाम लेकर आती है। वे ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री भी हैं। वे यह प्रयास करेंगे कि इस तरह की योजना पूरे देश में लागू हो। ताकि पंचायतों में विकास को लेकर प्रतिस्पर्धा हो और गांव का विकास हो पाए।

वहीं प्रदेश के कृषि मंत्री व पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पिछली बार तीन पंचायतों ने सेवन स्टार हासिल किया था। लेकिन इस बार सेवन स्टार किसी भी पंचायत को नहीं मिला। फिर भी 20 पंचायतों ने 6 सितारे हासिल किए हैं और 58 पंचायतों ने पांच सितारे हासिल किए हैं। ईसके अलावा हरियाणा की 6000 पंचायतों में से 3930 पंचायतों ने सितारे हासिल करने में सफलता पाई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सितारे पर पंचायत को 1 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

Shivam