Haryana Top10 : किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी को कोर्ट में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

6/8/2023 6:23:21 AM

डेस्क : प्रशासन द्वारा गिरफ्तार किए गए किसान नेता गुरनाम चढूनी व अन्य किसानों को जिला न्यायालय कुरुक्षेत्र में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कुरुक्षेत्र पुलिस प्रशासन द्वारा शाहबाद में नेशनल हाईवे को जामकर बैठे किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी व अन्य कई किसानों को गिरफ्तार किया गया था और उन पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

खेल मंत्री Anurag Thakur से मिले पहलवान बजरंग और साक्षी, रखी ये 5 मुख्य मांगें

पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक आज खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे थे। दोनों ने अनुराग ठाकुर के सामने पांच मांगें रखीं। बजरंग और साक्षी ने कहा कि रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए और फेडरेशन का अध्यक्ष किसी महिला को बनाया जाए।

बृजभूषण पर लगाए आरोपों को नाबालिग पहलवान ने लिया वापस, हट सकता है पॉक्सो एक्ट

बीजेपी सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बृजभूषण के ऊपर महिला पहलवानों ने छेड़छाड़ व यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जिसमें एक नाबालिग पहलवान भी शामिल थी। 

 

 

किसानों पर हुए लाठीचार्ज व उनकी गिरफ्तारी को लेकर शाहाबाद पहुंचे राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी को बताया ‘लड़ाकू’

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत मंगलवार को शाहाबाद पहुंचे। बीते दिन किसानों पर हुए लाठीचार्ज व उनकी गिरफ्तारी को लेकर टिकैत ने सरकार पर जमकर निशाना साधा।

तुअर, उड़द, धान सहित इन फसलों के किसानों को सरकार का तोहफा, खरीफ फसलों की MSP बढ़ाने को लेकर कैबिनेट ने दी मंजूरी

नाराजगी और आंदोलनों के बीच केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देने का एलान किया है। दरअसल केंद्र सरकार ने खरीफ की फसलों पर MSP बढ़ा दिया है। सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया है।

ये सरकार न किसान की है, न जवान की है, न पहलवान की है…ये सिर्फ धनवान की है : दीपेंद्र हुड्डा

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बुधवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के मंदसौर गोलीकांड की छठवीं बरसी पर कल हरियाणा में कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में भाजपा सरकार ने एक बार फिर अपना किसान विरोधी चेहरा दिखाया है। 

सरकार जो सोई हुई थी अगर आज वह जागी है तो यह बहुत बढ़िया है, पहलवानों को लेकर बोले महावीर फोगाट

द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच महावीर सिंह फोगाट ने केंद्र सरकार के आंदोलन कर रहे पहलवानों के साथ बातचीत का रास्ता खोलने के कदम की सराहना करते हुए बुधवार को कहा कि वे भी चाहते हैं कि इस मुद्दे का निष्पक्ष समाधान निकले।

किसानों पर हुए लाठीचार्ज के सवाल पर संजीव बालियान की चुप्पी, कहा - प्रदेश सरकार बेहतर तरीके से बताएगी

देश में भारतीय जनता पार्टी अपने 9 साल सत्ता के पूरे कर चुकी है। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महा जनसंपर्क अभियान कर रही है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान सोनीपत दौरे पर थे।

पानीपत : बीच सड़क पर युवक की गोली मारकर हत्या, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

जिले में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि इक युवक की उसके ही एरिये में बीच सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने युवक को सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

शादी समारोह में शामिल होने जा रहे बुजुर्ग दंपत्ति की सड़क हादसे में मौत, पोता गंभीर घायल

सोनीपत जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है जहां जिले के नेशनल हाईवे-44 पर गांव कुमासपुर के पास मिनी बस की टक्कर से बुजुर्ग दंपती की मौत हो गई और उनका छह साल का पोता गंभीर रूप से घायल हो गया।

तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, 2 सगे भाइयों की मौत

इंद्री लाडवा रोड़ पर मंगलवार को तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल पर सवार दो सगे भाइयों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी कार चालक को वाहन सहित काबू कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail