चेन स्नेचर बने पुलिस के लिए चुनौती, लगातार वारदातों को दे रहे अंजाम

10/22/2021 11:53:37 AM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : जिले में लगातार हो रही चेन स्नेचिंग की घटनाओं से पुलिस महकमा भी हैरान व परेशान है। वहीं महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी हैं। हालात यह है कि कई महिलाएं अब अकेले घर से बाहर जाने से ही कतराने लगी हैं। रेवाड़ी व धारूहेड़ा में सर्वाधिक चेन स्नेचिंग की वारदातें हो रही हैं। पुलिस ने पेट्रोलिंग व नाकाबंदी की लेकिन अभी तक उसे सफलता हासिल नहीं हुई।

पुलिस का अनुमान है कि एक ही गिरोह संभवत: जिले में सक्रिय है और यह उन क्षेत्रों को सर्वाधिक टारगेट करता है जहां से उन्हें भागने में सुविधा होती है। यानि जहां ट्रैफिक कम हो या फिर नेशनल हाइवे से सटे हुए मार्केट बदमाशों की पहली पसंद हैं। इसी के चलते अभी तक पुलिस के हाथ चेन स्नेचिंग गिरोह का एक भी सदस्य नहीं लगा है। अब पुलिस ने भी अपनी रणनीति बदली है। बदमाशों के चेहरे पर मॉस्क, हेलमेट या उनका मुंह ढंका होने से उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। इसी के चलते अब पुलिस बाइक पर फोकस करेगी। हालांकि पुलिस यह भी भलीभांति जानती है कि बाइक की नंबर प्लेट नकली होती है या फिर उस पर आधा-अधूरा नंबर होता है।

चोरी की बाइक का हो सकता है उपयोग
पुलिस की यह भी सोच है कि जिस प्रकार से जिले में वाहनों की चोरी हो रही है संभवत: इन्हीं चोरी की बाइक का चेन स्नेचिंग की घटनाओं में उपयोग हो रहा होगा। इसके चलते अब पुलिस इन दोनों पहलूओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। वहीं पुलिस सीसीटीवी फुटेज पर भी पूरी तरह फोकस कर रही है। सीसीटीवी ठीक कराने के साथ उनकी रेंज ठीक कराई जा रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana