HSSC Chairman का बड़ा बयान: सरकारी भर्तियों के रिजल्ट पर रोक, CET परीक्षा की नई तारीख घोषित

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 12:19 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : HSSC चैयरमेन हिम्मत सिंह ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर HSSC का एग्जाम दे चुके छात्रों को बड़ा झटका दिया है। हिम्मत सिंह ने ग्रुप सी और डी के रिजल्ट को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 24800 के करीब पोस्ट के एग्जाम हो चुके हैं। पांच ग्रुपों के रिजल्ट चुनाव आयोग पर निर्भर है। सभी एग्जाम शेड्यूल से ही होंगे। सभी अपनी तैयारी करते रहे। हिम्मत सिंह ने ने कहा कि चुनाव आयोग ने रिजल्ट जारी करने से मना किया है। आचार संहिता के चलते रिजल्ट जारी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अभिभावकों के सीधे कॉल एचएसएससी के चैयरमेन और सदस्यों को आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के हिसाब से छात्र ना चलें, कोई भी गलत प्रचार पर भरोसा ना करें। 

वहीं हिम्मत सिंह ने बताया कि सीईटी की परिक्षा अक्तूबर से दिसंबर के बीच हो सकती है। 2022 के बात अब तक सीईटी की परिक्षा नहीं हुई। अब परीक्षा इस साल अक्तूबर से दिसंबर के बीच हो सकती है। 

कांग्रेस ने भर्तियों पर उठाए थे सवाल

16 अगस्त को ही चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ था और HSSC ने भर्तियों का ऐलान भी इसी दिन किया था इसलिए कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने इसकी शिकायत ECI से की। कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया था। शिकायत के बाद आयोग ने राज्य सरकार से इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। राज्य सरकार द्वारा दिए गए तथ्यों की जांच के बाद पाया गया की भर्ती प्रक्रिया में आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। जांच में आयोग ने ये भी पाया की भर्ती प्रक्रिया चुनाव की घोषणा से पहले शुरू की गई थी।

आयोग ने भर्तियों के परिणाम पर लगाई रोक

हालांकि समान अवसर बनाए रखने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी को कोई अनुचित लाभ न मिले, इसे देखते हुए ECI ने HSSC और HPSC को निर्देश दिया कि इन भर्तियों के परिणामों की घोषणा विधानसभा चुनाव पूरे होने तक न की जाए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static