चेयरपर्सन शीला सहगल की कुर्सी जाना तय, अविश्वास प्रस्ताव लगा

8/1/2018 3:48:59 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला सहगल के खिलाफ 21 पार्षदों द्वारा दिए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज नगर परिषद कार्यालय में वोटिंग करवाई गई। इस वोटिंग में 31 में से 22 पार्षद पहुंचे, सभी 22 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में वोट किया, जिसके बाद अब शीला सहगल की कुर्सी जाना लगभग तय है। बता दें कि सिरसा नगर परिषद् पर भाजपा का कब्ज़ा है, शीला सहगल भाजपा समर्थित पार्षद है, आज हुई वोटिंग में भाजपा के ही 9 पार्षदों ने शीला सहगल के खिलाफ वोट किया।

दरअसल 19 जून को नगर परिषद् के 21 पार्षदों ने शीला सहगल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव उपायुक्त को सौंपा था, जिसके बाद इस मामले पर 12 जुलाई को एक बैठक बुलाई गई थी। चुनाव अधिकारी की छुट्टी पर जाने के चलते उस दिन चुनाव नहीं हो सका था, जिसके बाद आज 1 अगस्त का दिन मुकर्रर किया था। आज 12 बजे 31 पार्षदों में से 22 पार्षद पहुंचे जिसके बाद चुनाव अधिकारी अमित कुमार ने वोटिंग करवाई, वोटिंग में  सभी 22 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया।

चुनाव अधिकारी बनाये गए एस डी एम अमित कुमार ने बताया कि उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग करवाई है, जिसमें 22 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया है, अब वो इस रिपोर्ट को उपायुक्त को देंगे, जिसके बाद की कार्रवाई उपायुक्त करेंगे। नगर परिषद् के उप प्रधान रणधीर सिंह ने बताया की सभी 22 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया है,अब हम उपायुक्त से मुलाकात कर नए प्रधान की नियुक्ति करवाने की बात की जाएगी।

Shivam