NID में नौकरी हेतु जारी विज्ञापन को चुनौती, HC ने सरकार से मांगा जवाब

6/14/2017 8:49:43 AM

चंडीगढ़ (बृजेंद्र):कुरुक्षेत्र स्थित नैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ डिजाइन में विभिन्न पदों पर नौकरी के संबंध में हरियाणा जिले के समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी न होने पर विज्ञापन को चुनौती देते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। हाईकोर्ट ने भारत सरकार व संस्थान को 11 जुलाई के लिए नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है और अंतरिम आदेश दिया कि याची को रोल नंबर जारी कर इंटरव्यू प्रक्रिया में भाग लेने दिया जाए।

याचिका में कहा गया कि कुरुक्षेत्र में संस्थान के भवन का निर्माण अभी न होने के कारण इसका ट्रांजिट कैम्पस सरकारी पॉलीटैक्निक में खोला गया और इसके निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार अहमदाबाद में संस्थान के निदेशक को दिया गया था। निदेशक ने संस्थान में नौकरी लगाने के लिए विभिन पदों के लिए गत वर्ष एक विज्ञापन अहमदाबाद के संस्थान के वैबसाइट पर जारी किया और इस समय अहमदाबाद में ही इंटरव्यू प्रक्रिया चल रही है।

महिला पूनम ने विज्ञापन को हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए कहा कि हरियाणा के किसी भी अखबार में विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया गया और न ही हरियाणा सरकार द्वारा वैबसाइट पर डाला गया। याचिकाकर्ता ने कहा कि वह असिस्टैंट एकैडमिक अफेयर्स की पोस्ट लिए योग्य थी लेकिन इस बारे में पता न होने कारण आवेदन नहीं कर पाई और अब 14 जून इंटरव्यू आरंभ है और अभी याची को इस बारे में मालूम हुआ है।