संगठन को सक्रिय बनाने के साथ मजबूत चेहरे उतारना कांग्रेस के लिए चुनौती!

9/12/2019 11:54:37 AM

डेस्कः  प्रदेश कांग्रेस में हुए बड़े बदलाव के बाद नई टीम के लिए संगठन को सक्रिय बनाने के साथ मजबूत चेहरे विधानसभा चुनाव में उतारना एक बड़ी चुनौती है। नई टीम ने रूठों को मनाने की कवायद तेज करने के साथ ही संगठन को सक्रिय बनाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। विधायक दल के नेता एवं चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायक किरण चौधरी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। वहीं,बुधवार को हुड्डा ने टैलीफोन पर कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्रोई के साथ बातचीत की। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा एवं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संगठन की निष्क्रियता को दूर करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस में अभी 4 सितम्बर को बड़ा बदलाव किया गया। हाईकमान ने डा. अशोक तंवर की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विधायक दल का नेता एवं चुनाव प्रबंधन समिति का चेयरमैन बनाया। हुड्डा व शालजा के लिए यह एक बड़ी जिम्मेदारी के साथ चुनौती भी है। चुनाव को थोड़ा समय बचा है। सभी जिलों में अध्यक्ष बनाना, पदाधिकारियों की नियुक्ति करना एवं संगठन को चुस्त-दुरुस्त करना किसी बड़ी परीक्षा से कम नहीं है। हालांकि हुड्डा ने रूठों को मनाने की कवायद शुरू कर दी है। किरण चौधरी के साथ मुलाकात करने एवं कुलदीप बिश्रोई के साथ टैलीफोन पर बातचीत करने के बाद अन्य ऐसे असंतुष्ट नेताओं को मनाने की कवायद तेज हो रही है।

बसपा से तालमेल पर नहीं हुई बातचीत: हुड्डा
वहीं ,इस सिलसिले में भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई असंतुष्ट नहीं है और कोई नाराज नहीं है। कांग्रेस न केवल मजबूती से चुनाव लड़ेगी,बल्कि बेहतर प्रदर्शन करते हुए सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि सभी एकजुट होकर सोनिया व राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लडऩे जा रहे हैं। बसपा से चुनावी तालमेल को लेकर हुड्डा ने कहा कि अभी इस बारे में किसी से कोई बातचीत नहीं हुई है। कांग्रेस-बसपा के गठबंधन को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही पोस्ट को लेकर हुड्डा ने कहा कि यह सोशल मीडया की उपज है, ऐसी कोई बात नहीं है।     

Isha