रणदीप सुरजेवाला की सुरक्षा सम्बंधी मामले में सुनवाई टली

12/6/2016 9:22:24 PM

चंडीगढ़ (बृजेन्द्र): पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की सुरक्षा की मांग को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट में समय की कमी के चलते सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। सुरजेवाला की अर्जी भी सोमवार को हाईकोर्ट के समक्ष पहुंची थी जिसमें उन्होंने कोर्ट को बताया था कि उन्होंने 27 नवम्बर को केंद्र सरकार को अपनी सुरक्षा बारे मांग पत्र दिया है। अब अर्जी और मुख्य याचिका पर 18 दिसम्बर को सुनवाई होगी। 

मामले में सुरजेवाला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि उनको कुख्यात बदमाश और गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग से जान का खतरा है। ऐसे में उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। दायर याचिका में बताया गया है कि सुरेंद्र ग्योंग कई आपराधिक वारदातों में शामिल है। अभी तक वह पुलिस गिरफ्त से बाहर है। 

पिछले दिनों वह पकड़ा गया था और जेल में था, लेकिन पैरोल मिलने के बाद वो एक बार फिर फरार हो गया। सुर्जेवाला ने कहा है फरार कुख्यात बदमाश सुरेंद्र ग्योंग से उनकी जान को गंभीर खतरा है। इसलिए उन्हें तुरंत सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। इससे पहले हरियाणा सरकार कोर्ट में स्पष्ट कर चुकी है कि उसने रणदीप को उचित सुरक्षा दी हुई है जो हरियाणा के कई मंत्री व विधायक से भी ज्यादा है। यह सुरक्षा उनको केवल हरियाणा में दे सकते हैं, दिल्ली में नहीं।