अगर BJP कार्यकर्ता अपनी मर्यादा से बाहर जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी पार्टी: सुभाष बराला

4/23/2017 11:37:47 PM

चंडीगढ़ (धरणी):हरियाणा सरकार व मुख्यमंत्री पर सवालिया निशान उठाने वाले विधायकों के खिलाफ बीजेपी ने कड़ा रुख अख्तियार करने की तैयारी शुरू कर दी है। इससे पहले सरकार को विधान सभा में घरेने वाले विधायक उमेश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के गुड़गांव दौरे के बाद सीधे सामने आते हुए मुखर हुए थे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के अनुसार अगर इसी तरह का व्यवहार जारी रखते है तो अनसुशाशनतम कार्रवाई भी की जा सकती है । सुभाष बराला ने कहा कि बीजेपी को खड़ा करने में लाखों कार्यकर्ताओं ने अपना पूरा जीवन लगा दिया है सभी पार्टी के कार्यकर्ता ही है, अगर कोई अपनी मर्यदा से बहार जाता है तो उसके खिलाफ अनुशाशनात्मक कार्यवाही की जायेगी ।

हरियाणा सरकार के कई विधायक सरकार से नाराज चल रहे हैं। इस मामले में हरियाणा के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार सर्वजनिक काम अच्छे कर रही है लेकिन कुछ विधायकों के निजी काम हो रहे है जैसे अधिकारी स्तर पर उनके कामों में देरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार और मुख्यमंत्री से विधायकों की कोई नाराजगी नहीं है, लेकिन विधायकों के कामों में देरी हो रही है और कुछ इसी कारण नाराज हो सकते हैं। हरियाणा के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला द्वारा विधायकों से बातचीत की गई है और जल्द इस विषय को सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में बगावत वाली कोई बात नहीं है। 

भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने बताया कि बैठक में योजनाओं को अधिक प्रभावी तरीके से क्रियान्वित करने पर चर्चा होगी। 24 -25 अप्रैल को बैठक में राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी भाजपा डॉ. अनिल जैन, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल सत्ता एवं संगठन के मध्य समन्वय को लेकर विशेष तौर पर सत्र को संबोधित करेंगे। भुवनेश्वर में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखे गए लक्ष्यों पर केंद्रित होते हुए प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद और गरीब कल्याण वर्ष की छाप नजर आएगी। करनाल में 24-25 अप्रैल को होने वाली प्रांतीय कार्यसमिति में आम जीवन के हितों को लेकर शुरू की जा चुकी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर चिंतन-मनन किया जाएगा। बैठक में समाज के अंतिम छोर पर मौजूद व्यक्ति को उपयुक्त लाभ देने तथा योजनाओं के लाभ का दायरा अधिक से अधिक वर्गों तक पहुंचाने पर चिंतन होगा। देश के नागरिकों को मुख्यधारा में लाने वाली प्रधानमंत्री जनधन योजना, युवाओं को रोजगार की दिशा में आगे बढाने के लिए स्टार्टअप, स्टैंडअप योजना और इसके तहत मुद्रा योजना से हर कुशल युवा को अपना रोजगार स्थापित करने, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना समेत विभिन्न उन योजनाओं को बेहतर तरीके से अधिक से अधिक लाभार्थियों तक पहुंचाने पर चर्चा होगी।