चंडीगढ़ की ‘चाबी’ होगी आपके हाथ : दुष्यंत

6/24/2019 8:38:11 AM

रेवाड़ी (पंकेस) : लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपाई जहां अभिमान में हैं,वहीं कांग्रेसी अपने घर में ही एक दूसरे की टांग ङ्क्षखचाई करने में लगे हैं। ऐसे में ज.ज.पा. कार्यकत्र्ताओं के पास बड़ा सुनहरा मौका है कि वे घर-घर एवं गली-गली जाकर पार्टी की नीतियों का प्रचार करें। उनके प्रचार से पूरे प्रदेश में ज.ज.पा.की लहर चलेगी और चंडीगढ़ की चाबी निष्ठावान एवं मेहनती कार्यकत्र्ताओं के हाथों में होगी। उक्त विचार पूर्व सांसद एवं ज.ज.पा. नेता दुष्यंत चौटाला ने कही। 

वह रेवाड़ी में आयोजित सम्मेलन में कार्यकत्र्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। चौटाला ने कहा कि चुनाव आयोग से चाबी का निशान पार्टी को जो मिला है,वह हरियाणा की खुशहाली की चाबी साबित होगा। यह चाबी प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को रोजगार देगी। पैंशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे बुजुर्गों को उनको घर जाकर पैंशन देगी और इसी चाबी के कारण किसानों एवं दुकानदारों के कर्ज माफ होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकत्र्ता 100 दिन का लक्ष्य निर्धारित कर बिना थके एवं बिना रुके पार्टी का प्रचार-प्रसार करें। 

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकत्र्ता लोकसभा चुनाव में हुई हार से हताश न हो क्योंकि हमने चुनाव हारा है,हिम्मत नहीं। उन्होंने कहा कि कार्यकत्र्ताओं के दम पर संघर्ष करके प्रदेश में बदलाव की आंधी लाएंगे और चंडीगढ़ की चाबी आपके हाथों में सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मुद्दे कुछ और थे,विधानसभा में कुछ और होंगे। चौटाला ने मनेठी एम्स पर कहा कि यह दक्षिण हरियाणा के लोगों के साथ धोखा है। सरकार ने बहुत बड़ा विश्वासघात किया है कि वोट लेने के लिए आनन-फानन में इसकी घोषणा कर दी और अब लोगों की उम्मीदों पर पानी फेरने का काम कर रहे हैं लेकिन ज.ज.पा. लोगों के साथ खड़ी है उनके संघर्ष को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। 

उन्होंने इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर में सीटें घटाए जाने पर रोष जताया और कहा कि सीटें घटाकर छात्रों को शिक्षा से वंचित किया है और सरकार ने पिछले 5 साल में यूनिवर्सिटी में एक भवन तक तैयार नहीं किया और शिक्षक के बड़े-बड़े वायदे करने की बातें करते हैं। यह दक्षिण हरियाणा के 2 मुद्दे भाजपा सरकार की पोल खोलने का काम करते हैं।
 

Naveen Dalal