नाबालिगा का धर्म परिवर्तन कराकर बुजुर्ग को बेचा, बंधक बनाकर की जबरदस्ती

5/14/2018 4:33:30 PM

नूंह(एेके बघेल): नूंह जिले के सबसे बड़े गांव सिंगार में नाबालिग दलित युवती को बंधक बनाकर उसके साथ जबरदस्ती करने के साथ-साथ धर्म परिवर्तन कराकर गांव के ही एक बुजुर्ग इसलाम को बेचने का मामला सामने आया है। पुलिस ने युवती को आजाद कराकर उसके पिता की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज  कर लिया है। पुलिस ने मामले मे संलिप्त तीन लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है। युवती के परिजन राजस्थान के लोहा मंडी डीग भरतपुर क रहने वालेे हैं फिलहाल फरीदाबाद के बाटा चौक स्थित राम नगर में किराए पर रह रहे हैं। 

पीड़ित युवती के पिता दुलीचंद उर्फ सतीश पुत्र मुगगा ने बिछोर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी 12 वर्षीय लड़की सुनीता(बदला हुआ नाम) गत दिवस फरीदाबाद से लापता हो गई थी। जिसकी गुमशुदगी का मुकदमा फरीदाबाद के सैक्टर 11 स्थित पुलिस स्टेशन में दर्ज है। मेवात पहुंचते ही लड़की का नाम मुस्कान रख दिया गया। परिवार को सूचना मिली की उनकी पुत्री सिंगार गांव में फरजाना पत्नि जाकिर के चंगुल में है। सूचना के बाद वो सिंगार गांव  में पंहुचे तो उन्होंने देखा की उनकी पुत्री को बंधक बनाया हुआ है। इतना ही नहीं उनकी पुत्री के साथ मारपीट करने के साथ - साथ उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसका नाम तक बदल दिया है। शिकायत में बताया कि उक्त महिला ने  उसकी पुत्री को मीट इत्यादि खिलाकर उसको अपनी उपासना पद्धति सीखा दी है। 

लड़की के पिता ने बताया कि उसकी पुत्री को गांव के ही एक 60 वर्षीय बुजुर्ग  इस्लाम पुत्र रसूला को 40 हजार रूपए में बेच दिया। बुजुर्ग को बेचने के बाद बच्ची के साथ गांव के ही ताहिर पुत्र ईसब ने जबरदस्ती करने की कोशिश की जिसके कारण युवती के चेहरे  व सीने पर चोट के निशान बने हुए हैं। 

अशोक कुमार डीएसपी पुन्हाना ने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ भा.द.स. की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जिसमें से तीन लोगों की गिरफतारी हो चुकी है। सोमवार को तीनों को अदालत  मे पेश  किया गया, जहां से उन्हें भौंडसी जेल भेज दिया गया। डीएसपी  ने बताया कि जो अन्य नामजद आरोपी है, उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। लड़की को रखने वाली फरजाना और बुजुर्ग इस्लाम के अलावा एक अन्य आरोपी बिछोर पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। 


 

Nisha Bhardwaj