रेलवे में नौकरी करने वाले खिलाड़ियों को घटाकर दी जाएगी इनाम राशि: अनिल विज

4/25/2018 2:33:42 PM

अंबाला(अमन कपूर):  हरियाणा सरकार द्वारा कामनवेल्थ गेम्स में पदक पाने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़े कैश इनामो की घोषणा की गई थी। लेकिन अब रेलवे में नौकरियां करने वाले खिलाडियों को सरकार ने इनाम राशि घटाकर देने का ऐलान कर दिया है। जिससे रेलवे की तरफ से खेलने वाले हरियाणा के खिलाड़ी नाराज है। उन्होंने इस कार्यक्रम के बायकाट तक का ऐलान कर दिया है।

जिस पर हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज का कहना है कि हमारी खेल नीति में यह स्पष्ट है कि हम सिर्फ़ उन्ही को इनाम दे सकते है। जो हरियाणा की तरफ से खेले हो हम दुसरों को इनाम नही दे सकते। लेकिन फिर भी हरियाणा की धरती से जो खिलाडी खेले हैं हम उनका सम्मान कर रहे है।

ताकि उनमें हीन भावना न पैदा हो इसलिए बैलेंस करके इनाम दे रहे हैं। विज ने खिलाडियों के बायकाट पर कहा कि यह उनकी मर्जी है इसमें हम कुछ नही कर सकते। हम खिलाड़ियों को बदलकर इनाम नही दे सकते। इससे हमारे हरियाणा के खिलाड़ी नीचे हो जाएगे। 

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कांग्रेस का झंडा तीन रंगो की बजाए लाल रंग का होने की बात कही है। विज ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह लाखों हिन्दुस्तानियों के खून से रंगा हुआ है। चाहे हिंदुस्तान के विभाजन के वक्त मारे गए लोगो के खून से हो या 1984 में हुए दंगो में मारे गये बेगुनाह सिखो के खून से हो या कांग्रेस के 50 साल के शासन में हुए दंगे हो। उन्होंने कहा कांग्रेस के झंडे का अब अपना रंग तो बचा नही इसलिए अब इन्हें लाल झंडा लेकर ही चलना चाहिए। 

अनिल विज ने आसाराम पर आए कोर्ट के फैंसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोर्ट ने सभी पक्षों पर विचार करके ही फैंसला दिया होगा। कोर्ट के फैंसले पर कोई टिप्पणी नही की जा सकता। विज ने इस मामले में बाबाओं या इसे जाति विशेष से जोड़ने वालो पर जवाब देते हुए कहा कि सबके अपने-अपने पक्ष है। विज ने कहा धर्म गुरु जो है समाज का बहुत बड़ा काम करते हैं समाज को दिशा देते हैं सभी को एक तराजू में नही तोला जा सकता। 

Rakhi Yadav