बदलते मौसम ने बीमारियों की बढ़ाई तादाद, Dengue ने पसारे पैर

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 11:57 AM (IST)

पानीपत: कभी छांव तो कभी धूप, कभी बारिश तो कभी गर्मी और उमस पिछले एक महीने से इस तरह से बदलते मौसम ने लोगों को बीमारियों से जकड़ दिया है। मौसम दिन में गर्मी का हो रहा हैं तो वहीं पर सुबह शाम हल्की ठंड हो रही हैं। आलम यह हैं कि थोड़ी सी ठंडी चीजें खा ली तो तुंरत खांसी जुकाम की स्थिति होकर बुखार बन रहा हैं।

एक ओर जहां पर सिविल अस्पताल में प्रतिदिन एक हजार से डेढ़ हजार तक ओपीडी हो रही हैं वहीं पर प्राइवेट अस्पताल भी मरीजों से भरे हुए हैं। पैरों में जकडऩ, सिर में दर्द, शरीर में दर्द जैसी बीमारियों को लेकर मरीज पहुंच रहे हैं। तापमान किसी का बढ़ा हुआ मिलता है तो किसी का घटा हुआ। ऐसे में डॉक्टरों ने लोगों के बदलते मौसम खास हिदायत देने की बात कही हैं।

जिले में अभी तक 23 मरीज डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। पिछले दिनों में यह आंकड़ा 13 पर था तो 2-4 दिनों के अंदर ही 10 नए मरीज ओर आ गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने घरों में जाकर लारवा की जांच शुरू कर दी हैं। डॉ. सुनील संदूजा ने बताया कि लगभग 2300 घरों में लार्वा मिला है। जिले की सभी सीएचसी और पीएचसी में फॉगिंग करवाने के लिए दवा उपलब्ध करा दी गई हैं जो कि जल्द ही फॉगिंग शुरू हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static