पैरोल पर आए दोहरे हत्याकांड के आरोपी युवक पर की ताबडतोड़ फायरिंग, मौत

1/3/2017 8:03:04 PM

चरखी दादरी (अशोक भारद्वाज): गांव साहुवास में आज सुबह पिकअप गाड़ी व बाइकों पर सवार होकर आए डेढ़ दर्जन युवकों ने दोहरे हत्याकांड के एक आरोपी युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। हमले में सतेंद्र उर्फ काला को 7 गोलियां लगी और मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस दौरान बीच बचाव के लिए आई मृतक की बहन पर भी रिवाल्वर की बट से हमला कर घायल कर दिया। हत्या के बाद आरोपी हवा में फायर करते हुए फरार हो गए। मृतक हत्या के मामले में जेल से छुट्टी पर घर आया हुआ था। बाद में परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करते हुए लोहारू चौक पर रोड जाम कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर रोष प्रदर्शन किया। बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक सुनील दलाल व एसडीएम विजेंद्र हुुड्डा ने परिजनों को समझाया। जिसके बाद ही परिजनों ने जाम खोला। 

पुलिस ने मृतक के चाचा की शिकायत पर सात नामजद व कई अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। दादरी क्षेत्र के गांव साहुवास निवासी सतेंद्र उर्फ काला आज सुबह करीब 10 बजे अपने घर में था। इसी दौरान पिकअप व बाइकों पर सवार होकर आए करीब डेढ़ दर्जन युवकों ने घर में घुसकर दोहरे हत्याकांड के आरोपी सतेंद्र उर्फ काला को ताबड़तोड़ गोलियों से भून डाला। सतेंद्र उर्फ कालिया को 7 गोलियां लगी और फर्श पर गिर पड़ा। अचानक हुई फायरिंग से बीच-बचाव करने पहुंची मृतक की बहन मुनेश के सिर में भी रिवाल्वर का बट मारकर घायल कर दिया। मौके पर ग्रामीण कुछ माजरा समझते इससे पूर्व ही हमलावर हवा में फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

परिजन सतेंद्र को तुरंत दादरी के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर दादरी सदर, सिटी व सीआईए पुलिस अस्पताल पहुंची। अस्पताल परिसर में परिजनों ने हंगामा किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन भी किया। इस दौरान परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया और लोहारू चौक पर पहुंचकर भिवानी, महेंद्रगढ़ व लोहारू रोड को जाम कर दिया। जाम स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। करीब एक घंंटे बाद पुलिस अधीक्षक व सुनील दलाल व एसडीएम विजेंद्र हुड्डा मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया। बाद में ग्रामीणों की एक कमेटी ने निर्णय लिया और एसपी के समक्ष अपनी मांगें रखी। एसपी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि आरोपियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी का आश्वासन दिया और पीडि़त परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करवाने के साथ-साथ प्रक्रिया के तहत आम्र्स एक्ट लाइसैंस बनवाने का भी आश्वासन दिया।

दोहरे हत्याकांड का अारोपी था मृतक
ज्ञात रहे कि करीब 5 वर्ष पूर्व गांव कासनी निवासी संदीप कासनी व उसके चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्या में सतेंद्र उर्फ काला सहित आधा दर्जन पर हत्या का आरोप था। हत्या मामले में सतेंद्र एक वर्ष पूर्व जमानत पर घर आया हुआ था। इसी मामले में सतेंद्र के साथी गांव ढाणी फौगाट निवासी खिलावचंद की भी 4 माह पूर्व गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं दादरी के पुलिस अधीक्षक सुनील दलाल ने बताया कि गांव साहुवास में पुरानी रंजिश को लेकर दोहरे हत्याकांड के आरोपी सतेंद्र उर्फ काला की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस की दो टीमें जांच करेंगी। सतेंद्र उर्फ काला की गैंगवार व पुरानी रंजिश को लेकर हत्या हुई है। एसपी ने कहा कि जाम स्थल पर परिजनों को आश्वासन दिया है कि हत्यारोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पीडि़तों को सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाएगी और उनके प्रक्रिया के अनुसार आम्र्स लाइसेंस बनवाए जाएंगे।