चरखी दादरी: सिखों की रिहाई के लिए गुरुद्वारा पर लगाया गया पोस्टर, हिन्दू संगठनों ने जताया रोष

11/15/2022 5:32:29 PM

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण): जिले में गुरुद्वारा पर पोस्टर लगाने का मामला ने तूल पकड़ लिया है। देश के विभिन्न जेलों में बंद सिखों की पोस्टर के माध्यम से रिहाई की मांग की गई है। वहीं हिन्दू संगठनों ने आपसी भाईचारा खराब करने  के लिए  इस मामले पर रोष जताया है और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। गुरुद्वारा प्रधान ने सोशल मीडिया पर धमकी मिलने पर पुलिस को शिकायत दी है। प्रशासन ने इस मामले को देखते हुए गुरुद्वारे के पास सुरक्षाबलों की तैनाती की है।

बता दें कि शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व अन्य संगठनों ने दादरी शहर के गुरुद्वारा के बाहर पोस्टर लगाया है। जिसमें जेलों में बंद सिखों की रिहाई की मांग की है और इस मामले में आंदोलन करने की बात भी कही है। गुरुद्वारा पर पोस्टर लगने के बाद हिंदू संगठनों ने भी सोशल मीडिया पर पूरजोर विरोध करते हुए कानूनी कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद गुरुद्वारा प्रधान नीरज सांगवान शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे और धमकियां देने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। वहीं हिंदू संगठनों के सदस्य संदीप छपारिया व गौरव हिंदू ने स्पष्ट किया कि कुछ लोग देश में धार्मिक दंगे फैलाने की ताक में हैं। उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे और कानूनी कार्रवाई करेंगे।

डीएसपी हेडक्वार्टर विरेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा की दीवार पर लगाए गए पोस्टर के बाद उसको फाड़ने व धमकी मिलने के बारे में पुलिस को शिकायत मिली है। पूरे मामले की जांच की जाएगी। जांच के बाद अगर कुछ सामने आता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma