अरब देशों में जाएगी चौधरी देवीलाल शुगर मिल की चीनी, मिल को होगा 17 करोड़ का मुनाफा

3/30/2023 5:28:57 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): आहुलाना गांव में स्थित चौधरी देवीलाल शुगर मिल की चीनी की मिठास अब अरब देशों में भी मिलेगी। शुगर मिल के एमडी ने बताया कि 4525 रुपये प्रति क्विंटल के भाव से 70 हजार 320 क्विंटल चीनी का निर्यात किया जाएगा। जिससे शुगर मिल को पहली बार 14 करोड़ रुपये का मुनाफा होगा। नेशनल फेडरेशन के आदेश पर मिल प्रबंधन ने चीनी बनाने की गुणवता पर जोर देते हुए न केवल अपने मिल की चीनी को विदेशी धरती पर पहुंचाया बल्कि रिकवकरी भी आज की तारीख में 9.7 तक पहुंच गई है, जो पूरे प्रदेश के मिलों में चौथे स्थान पर है।

14 करोड़ रुपये का होगा फायदाः एमडी आशीष कुमार

चौधरी देवीलाल शुगर मिल के एमडी आशीष कुमार ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गोहाना शुगर मिल में नॉन रिफाइंड शुगर बनाने का काम किया जाता है। इस बार शुगर मिल गोहाना को शुगर निर्यात करने की जिम्मेदारी मिली है। गोहाना शुगर मिल 70 हजार क्विंटल चीनी निर्यात करेगा। गोहाना शुगर मिल की शुगर को 4530 रुपए प्रति क्विंटल का भाव मिल रहा है। जिससे शुगर मिल को करीब 14 करोड़ रुपये का लाभ होगा।

तीस लाख क्विंटल गन्ने की हो चुकी पेराईः शुगर मिल एमडी

मिल के एमडी आशीष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गोहाना शुगर मिल में अभी तक तीस लाख क्विंटल गन्ने की पेराई की जा चुकी है। अभी भी गन्ने की पेराई चल रही है। अगर गन्ने की रिकवरी की बात करें तो प्रदेश में चौधरी देवीलाल शुगर मिल चौथे स्थान पर है। वहीं बात करें शुगर मिल में चीनी बनाने को लेकर हमारी मिल प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी जो रिकवरी भी पूरी मिल रही है। वही गन्ना किसानों को शुगर मिल द्वारा बेहतर गन्ने के उपज पैदा करने के बारे उच्च क्वालिटी के गन्ने के बीज के बारे में जानकारी भी दे रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

Content Editor

Mohammad Kumail