सामान की डिलीवरी करने वाली कंपनी के अधिकारियों व कर्मियों ने की साढ़े 11 लाख की धोखाधड़ी

7/27/2022 8:52:36 AM

राई: राई औद्योगिक क्षेत्र से अमेजन कंपनी के सामान की डिलिवरी करने वाली कंपनी के 5 अधिकारियों व कर्मियों पर साढ़े 11 लाख रुपए के सामान की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। कंपनी के मैनेजर ने क्लस्टर मैनेजर सहित 5 आरोपियों के खिलाफ राई थाना में मुकद्दमा दर्ज कराया है। सभी अमेजन की सहायक कंपनी ब्राजो डिलिवरी सर्विस के कर्मी हैं। राई थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ब्राजो डिलिवरी सर्विस के स्पैशल मैनेजर मनोज कुमार मिश्रा ने थाना राई पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी में मूलरूप से यू.पी. के खैमपट्?टी फिलहाल धारुहेड़ा में बांस रोड निवासी शिवम 23 जुलाई 2021 से क्लस्टर मैनेजर के पद पर कार्यरत है। शिवम ने नवम्बर, 2021 से जुलाई 2022 तक अपने साथी मोहित सैन, बबलू सिंह, विकास मिश्रा व विनोद के साथ मिलकर राई स्टेशन में 11 लाख 50 हजार 781 रुपए की धोखाधड़ी की है। मनोज मिश्रा ने बताया कि आरोपी किसी जानकार ग्राहक की तरह ऑर्डर लगाते।

ऑर्डर राई स्टेशन में आने पर असली सामान निकाल लेते और उसमें नकली (डमी) सामान डाल देते। मोबाइल के मामले में वह उन मोबाइल की दिए गए स्थान पर डिलिवरी दिखाकर उनकी रिटर्न एक्सचेंज लगाते और उनकी जगह डमी मोबाइल सैट डाल देते थे। यह सभी मोबाइल शिवम व मोहित सैन के कहने पर वापस कंपनी के कार्यालय में लाकर उन्हें बदल लेते थे। जिसके बाद बबलू उन पर वापसी की रसीद लगाकर उन्हें अमेजन हब में भेज देता था। राई थाना पुलिस ने पांचों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।

मनोज मिश्रा ने पुलिस को बताया कि मोबाइल व कीमती सामान वापसी के मामले ज्यादा आने पर कंपनी को शक हुआ। इस पर उनकी स्पैशल टीम ने राई स्टेशन में नियुक्त बबलू से पूछताछ की। जिसके बाद पूरा खुलासा हो गया। इसके बाद स्पैशल टीम की छानबीन में सामने आया कि शिवम ने राई स्टेशन पर अपने साथी मोहित, बबलू, विकास मिश्रा व विनोद के साथ मिलकर 11 लाख 50 हजार 781 रुपए की धोखाधड़ी की है।
 

Content Writer

Isha