हरियाणा: बाज नहीं आ रहे कबूतरबाज, अमेरिका भेजने के नाम पर परिवार से लाखों ठगे

5/31/2020 2:08:04 PM

मडलौडा (पंकेस): गांव उरलाना कलां निवासी कुलदीप सिंह ने मडलौडा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पड़ोसी नरवर सिंह, सतवंत सिंह हरमिलाप व जगतार सिंह अमेरिका गए हुए हैं, हमारा इनके साथ घरेलू संबंध भी है। उसने आरोप लगाते हुए बताया कि 28 अगस्त 2019 को वह नरवर सिंह के घर गया हुआ था। वहां पर पूजा ओवरसीज सर्विस करनाल की मालिक पूजा, उसका पति व हिस्सेदार अंग्रेज सिंह मिले। उन्होंने बताया कि वे अमेरिका आदि देशों में भेजने का कार्य करते हैं। अगर आप लोग (कुलदीप) जाना चाहते हो, तो हम आपके परिवार को अमेरिका भेज देंगे, लेकिन उसके एवज में पचाल लाख रूपए देने होंगे, आखिर में उनके साथ 45 लाख में बात तय हो गई।

कुलदीप का आरोप है कि इसके कुछ समय बाद 16 अक्तूबर 2019 को पूजा और उसका हिस्सेदार अंग्रेज सिंह उसके घर आए और कहा कि तुम्हारा काम शुरू हो गया है, पैसे ट्रांसफर कर दो। कुलदीप ने उसी दिन 5 लाख उनके खाते में ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद उन्होंनेे पांच लाख रुपए और देने की बात कही, जिस पर कुलदीप ने 5 लाख और दे दिए। कुछ दिन बाद आरोपियों ने कुलदीप से उसके, उसके बेटे और पत्नी का ऑस्ट्रेलिया का वीजा लगाने की बात कही। वहां पर उन्हें एक होटल में ठहरा दिया और 4 दिन बाद एक टिकट दी और कहा कि वियाना से जर्मनी होते हुए मैक्सिको चले जाओ। इस पर कुलदीप मना कर दिया कि हमें सीधा अमेरिका पहुंचाने की बात हुई थी और वे वापिस इंडिया आ गए।

इसके बाद हम करनाल स्थित पूजा के कार्यालय में पैसे मांगने गए, तो उन्होंने कहा कि 20 लाख नकद देने होंगे तो सीधा अमेरिका भेज दिया जाएगा। पीड़ित ने कई लोगों के सामने 20 लाख रूपये भी नगद दे दिए, लेकिन आरोपी अमेरिका भेजने के नाम पर टाल-मटोल करते रहे। जब पीड़ित ने पैसे वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद ही पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। इस संबंध में जांच अधिकारी ए.एस.आई. रोहताश मलिक का कहना है कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Shivam