Fraud: 3 युवकों से Railway में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, 54 लाख रूपए ऐंठे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 10:55 AM (IST)

सिरसा:  पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा गठित आर्थिक अपराध सेल की विशेष टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए जिला के 3 युवकों से रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 54 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

इस संबंध में जानकारी देते पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए युवक की पहचान राजकुमार पुत्र लेखराज निवासी भूना जिला फतेहाबाद के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए युवक को अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से ठगी के इस गिरोह के सरगना समेत अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल कर उन्हें भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वर्ष 2022 की अवधि के दौरान गांव नेजाडेला खुर्द के 2 सगे भाइयों अनमोल व अनुसंधा पुत्र जयचंद तथा मलकीत सिंह पुत्र अशोक कुमार निवासी गांव भूरटवाला जिला सिरसा से रेलवे विभाग में टी.टी. के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर कुल 54 लाख रुपए की ठगी की गई थी। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो इस संबंध में बीती 5 जून को सिविल लाइन थाना में ठगी व धोखाधड़ी का अभियोग दर्ज कर जांच की जिम्मेदारी आर्थिक अपराध सेल को सौंप गई थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सभी आरोपियों ने मिलकर रेलवे विभाग के फर्जी नियुक्ति पत्र तथा पहचान पत्र तैयार कर पीड़ित युवकों  को सौंपे गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static