थर्मामीटर एवं फेस मॉस्क के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला एक ओर आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

6/24/2021 3:10:45 PM

धारूहेड़ा (योगेंद्र सिंह) : थर्मामीटर एवं फेस मास्क के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने के मामले में एक और आरोपी आज पुलिस के हाथ लगा है। आरोपी यूपी का रहने वाला है और अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। रेवाड़ी जिले के गांव रसियावास रहने वाले रविंद्र पुत्र सूरजभान ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बावल में उसका आशीवाल इंटरप्राइजेस के नाम से ऑफिस है और वहीं से वह बिजनेस करता है। कोरोना महामारी के दौरान उसने इंडिया मार्ट में ऑनलाइन बिजनेस लिस्टिंग वेबसाइट पर एन-95 मास्क के लिए इंकवायरी की थी।

इसके बाद मुंबई सेस सेफ हेल्थ इंटरप्राइजेंस कंपनी की ओर से स्वामी शर्मा एवं अरूण कुमार ने मोबाइल पर फोन कर बताया कि वह ट्रेडस के लिए फेस मास्क व थर्मामीटर उचित रेट पर उपलब्ध कराते हैं। उन्होंने  बताया कि उनका मोबाइल नंबर इंडिया मार्ट की ओर से दिया गया है। विश्वास दिलाने के लिए उन्होंने जीएसटी नंबर, ड्रग लाइसेंस, पेन नंबर आदि वाट्सअप पर भेजा। साथ ही फेस मास्क, थर्मामीटर के फोटो भी वाट्सअप पर भेजे। इस पर विश्वास कर रविंद्र ने करीब साढ़े 12 लाख रुपए का आर्डर दे दिया। एडवांस के रूप में रविंद्र ने एक लाख रुपए दे दिए। इसके बाद स्वाती व अरूण ने डिस्पेच की बात कह बाकी का साढ़े 11 लाख रुपए भी जमा कराने को कहा।

विश्वास दिलाने के लिए उन्होंने डिस्पैच आर्डर की वीडियो व ट्रांसपोर्ट गाड़ी का नंबर भेज दिया। इस पर उसने उक्त राशि जमा करा दी। इसके बाद जब उसने स्वाती व अरूण से संपर्क करने का प्रयास किया तो उनके मोबाइल बंद आए। जब रविंद्र को ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं आज इस मामले में दिनेश पुत्र ईश्वरीप्रसाद निवासी गांव हरोथ जिला अलीगढ़ यूपी को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके कब्जे से पुलिस ने छह हजार रुपए बरामद किए। वहीं पुलिस अभी तक करीब पौने दो लाख रुपए बरामद कर चुकी है। पुलिस ने दिनेश को कोर्ट के समक्ष पेश किया जहां से उसे कोर्ट ने जेल भेज दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana