विदेश भेजने के नाम पर लोगों को फंसाया, ठगे लाखों रुपए

4/15/2017 3:48:17 PM

करनाल(कमल मिड्ढा):विदेश भेजने के नाम पर 50 लोगों से लाखों रुपए ठगने का मामला सामने आया है। करनाल क्लब में स्थित एक दुकान में एजैंट ने ऑफिस खोल रखा है। उस एजैंट ने विदेश भेजने के नाम पर 50 लोगों से रुपए लिए थे। मामले का खुलासा तब हुआ जब सभी युवक फ्लाइट की टिकट लेने के लिए करनाल क्लब स्थित एजैंट के ऑफिस में पहुंचे लेकिन वहां से एजैंट फरार मिला। 

दोपहर तक उन युवकों ने एजैंट का इंतजार किया लेकिन न तो उसका मोबाइल नंबर मिल और न ही वह ऑफिस आया। युवकों का इंतजार का बांध टूट गया और उन्होंने पुलिस को सूचना दी और ऑफिस खुलवाया लेकिन ऑफिस में उनका एक भी कागजात नहीं मिला। जब युवाओं से यह पूछा गया कि आपको कहां से पता चला यह कि यह एजैंट विदेश भेजता है। उन्होंने बताया की हमें इसकी जानकारी एक फोटोस्टेट की दुकान पर एड से लगी थी कि यहां से युक्रेन भेजा जाता है। करनाल सहित कैथल, कुरूक्षेत्र व जींद के भी काफी युवक इस ठगी का शिकार हुए हैं। 

गुमथला निवासी हरजिंद्र पाल, हरप्रीत सिंह, गुरजिंद्र सिंह, राजेंद्र पाल, कुलदीप व दुसैण निवासी कमलजीत, रामेहर, जोगेंद्री, लभप्रीत, सुनील, राजेश आदि ने बताया एजैंट ने उन्हें बताया कि उन्हें युक्रेन में उनका 2 साल का वर्क वीजा होगा और वहां की कंपनी की द्वारा उन्हें हर माह 850 ग्रेवन वहां की करंसी मिलेगी। उन्होंने बताया की उनके एजैंट ने उनसे पैसे व पासपोर्ट भी ले रखा था और एजैंट ने उनसे कहा की 14 अप्रैल को सभी अपना सामना लेकर आ जाना आपकी 15 की फ्लाइट है। जब गत दिवस युवकों ने उसके पास फोन किया तो एजैंट ने बोला की उनकी टिकट लेने आया हुआ हूं। शुक्रवार को जब उसके पास कॉल किया तो उसका फोन बंद आया। जब उसके ऑफिस पहुंचे तो वहां पर ताला लगा हुआ था। युवकों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। थाना प्रभारी मोहन लाल बताया की करनाल क्लब मार्कीट में 2 एजैंट के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने की शिकायत मिली है। इस मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।