नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे एक लाख रुपए, थमाया फर्जी ज्वाइनिंग लेटर

1/9/2023 4:14:12 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : बेटे को बिजली बोर्ड में नौकरी लगवाने का झांसा देकर झोझूकलां निवासी व्यक्ति से एक लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। फर्जीवाड़े का खुलासा उस समय हुआ जब पीड़ित का बेटा ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए दिया गया। जब वह ज्वाइनिंग लेटर लेकर बिजली निगम कार्यालय पहुंचा तब लैटर ही फर्जी पाया गया। पुलिस ने झज्जर जिले के सिलानी निवासी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

झोझूकलां निवासी रामफल ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह अप्रैल 2022 में बेटी सुमन का फार्म भरवाने के लिए कोसली गया था। इसी दौरान उसकी मुलाकात झज्जर जिले के गांव सिलानी निवासी मुकेश नामक शख्स से हुई। बातचीत के दौरान मुकेश ने रामफल को अपने बेटे की नौकरी लगाने की बात कही और एक लाख रुपये मांगे।

पहले लिए 50 हजार, फिर थमाया फर्जी ज्वाइनिंग लेटर

पीड़ित रामफल ने बताया कि कोसली में मुलाकात होने के बाद पांच मई को आरोपी उसके घर आ गया। उसने शर्त अनुसार उस दौरान उसे 50 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद उसने उसे एक सप्ताह में ज्वाइनिंग लेटर देकर 50 हजार और ले जाने की बात कही। इसके बाद आरोपी दोबारा उसके घर आया और ज्वाइनिंग लेटर थमाकर 50 हजार रुपये और ले गया। वहीं थाना प्रभारी बीर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Content Writer

Manisha rana