अमेरिका भेजने के नाम पर युवक से 6.37 लाख की ठगी, पैसे मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

5/14/2023 1:08:32 PM

पानीपतः जिला निवासी एक व्यक्ति के साथ उसके सहपाठी ने ही ठगी कर ली। पीड़ित साहिल के पिता मुकेश चंद ने बताया कि उसके बेटे के साथ पढ़ने वाले भवनेश ढीगड़ा ने अमेरिका भेजने के नाम पर 6 लाख 73 हजार रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने जाली विजा और फ्लाइट की टिकट भी भेजी। जब अमेरिका जाने का वक्त आया, तो एक अलग नंबर से युवक के पास कॉल कर उसने दिल्ली में चेन, आईपेड, पर्स आदि छीन लिया।

उसके बाद दिल्ली पुलिस की एक फर्जी एफआईआर भी भेजी। जब इसकी जांच हुई तो वह जाली पाया गया। जिसके बाद आरोपी भवनेश ने साहिल को जान से मारने की धमकी दी। मामले में पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।
 
इसराना थाना पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित साहिल के पित मुकेश चंद ने बताया कि वह गांव गवालड़ा का निवासी है। उसका बेटा साहिल कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बी-फार्मा कर रहा है। पढ़ाई के दौरान उसके बेटे की दोस्ती भवनेश ढींगड़ा उर्फ भवी निवासी सातवीं पातशाही गुरुद्वारा चक्रवर्ती मोहल्ला कुरुक्षेत्र के साथ हो गई थी। आरोपी ने खुद का करोड़ों का कारोबार बताकर उसे विदेश भेजने की बात कही। 8 फरवरी 2023 को भवनेश उनके घर गया और साहिल को कहा कि वह अपने खर्च पर उसे विदेश भेज देगा। इसके बाद वह उसे पैसे कमाकर वापिस कर देगा। कुछ समय बाद भवनेश ने वीजा कन्फर्म होने की बात कही। साथ ही बताया कि उसके ताऊ पवन की शास्त्री कॉलोनी में साबुन का होल सेल का काम है। एंबेसी में जान पहचान है, वह सारा काम करवा देंगे, जिसके बाद साहिल 70 हजार रुपये लेकर चला गया। 
 
इसके कुछ दिन बाद साहिल को आरोपी वॉट्सऐप पर भवनेश और साहिल का विजा भेजा और आरोपी ने कहा कि काम हो गया है। इसके बाद वह कभी PR के लिए तो कभी टिकट के रुपए मांगने लगा। वहीं आरोपी ने एक टिकट दिल्ली से सेन फ्ररांसिस्को अमेरिका के लिए साहिल के वॉट्सऐप पर भेजी।इसके बाद उसने अलग-अलग कामों का बहाना बनाकर 6 लाख 73 हजार रुपए ले लिए। 17 मार्च को साहिल के वॉट्सऐप पर एक कथित दिल्ली क्राइम ब्रांच की ऑन लाइन FIR भेजी और फोन कर कहा कि तुने दिल्ली में चेन, I-PAD, पर्स छीन लिया है। मैं मयंक कुरूक्षेत्र से बोल रहा हूं, तुम्हें छोडूंगा नहीं। उपरोक्त नंबर पर दोबारा कॉल की तो उसने कहा कि वह दिल्ली में प्रॉपर्टी का काम करता है व वह मयंक को जानता है। वह उससे समझौता करवा देगा। शक होने पर परिजनों ने एफआईआर, वीजा, टिकट की जांच करवाई तो सब फर्जी निकले। जिसके बारे में साहिल को कॉल की तो उसने पिस्तौल के साथ फोटो भेजकर जान से मारने की धमकी दी।
 

Content Editor

Saurabh Pal