गूगल-पे की लिमिट बढ़ाने के नाम पर 1 लाख 2 हजार की ठगी

8/18/2022 9:06:53 AM

रोहतक : एक व्यक्ति को इंटरनैट से गूगल-पे का हैल्पलाइन नंबर सर्च करना उस वक्त भारी पड़ गया, जब वह अपने अकाऊंट से एक लाख रुपए की ट्रांजैक्शन कर रहा था। हुआ यूं कि ट्रांजैक्शन के वक्त उसमें तकनीकी खराबी दिखाई गई, जिसके समाधान  के लिए इंटरनैट से हैल्पलाइन नंबर सर्च कर संपर्क किया तो वह नंबर किसी ठग का निकला। गूगल-पे की लिमिट बढ़ाने के नाम पर कुल 1 लाख 2 हजार 500 रुपए ठग लिए।

मिली जानकारी के मुताबिक भिवानी चुंगी स्थित शिव नगरवासी योगेश दत्त शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका छोटा भाई गूगल-पे से एक लाख रुपए भेज रहा था, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण पैसे नहीं भेजे जा रहे थे। इसके बाद उन्होंने इंटरनैट से गूगल-पे का हैल्पलाइन नंबर सर्च किया।
 इंटरनैट पर मिले मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। फोन पर सामने वाले को जब अपनी समस्या के बारे में बताया कि उसने मोबाइल पर एक ङ्क्षलक भेजा। उसने कहा कि ङ्क्षलक पर क्लीक करने से लिमिट बढ़ जाएगी। भेजे गए ङ्क्षलक पर क्लीक करते ही खाते से 1 लाख 2 हजार 500 रुपए खाते से निकल गए। 

अकाऊंट से पैसे निकालने के लिए कुल 5 ट्रांजैक्शन की गई। 4 ट्रांजैक्शन में 25-25 हजार रुपए (1 लाख रुपए) निकाले थे। वहीं 5वीं ट्रांजैक्शन में 2500 रुपए निकाले गए। जब इस धोखाधड़ी का पता पीड़ित को लगा तो उसने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने भी अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
 

Content Writer

Imran