नौकरी का चक्कर: मंत्री कोटे से क्लर्क लगाने के नाम पर 11 लाख 72 हजार की ठगी

1/9/2022 12:09:03 PM

चंडीगढ़ (सुशील राज): मंत्री कोटे से हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन में क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम पर दो लोगों से चार लोगों ने 11 लाख 72 हजार की ठगी कर ली। पैसे लेने के बाद न तो नौकरी लगवाई और न ही पैसे वापस किए। परेशान होकर दोनों व्यक्तियों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने पंजाब यूनिवर्सिटी निवासी हर्ष और अरविंद की शिकायत पर ठगी करने वाले धनास निवासी मदन, गुरप्रीत, पंचकूला सैक्टर-25 निवासी सुनील और वरूण के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। 

फेसबुक के जरिए हुई थी चैट
हर्ष ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि फेसबुक पर उसकी दोस्त मदन से चैट हो रही थी। इस दौरान मदन ने कहा कि उसकी हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन में अधिकारी से जान-पहचान है। वह मंत्री कोटे से क्लर्क की नौकरी लगवा सकता है। हर्ष ने क्लर्क की नौकरी लगने के लिए मदन से बातचीत की। मदन ने क्लर्क की नौकरी लगवाने के लिए सात लाख रुपए की मांग की। हर्ष ने पैसे ज्यादा बताए तो हर्ष ने कहा कि ज्यादा कैंडीडेट लाओ तो पैसे कम हो जाएंगे। इस दौरान मदन ने उसकी मुलाकात गुरप्रीत, सुनील और वरूण से करवाई। उन्होंने नौकरी लगवाने की पक्की जिम्मेवारी ली। 

उधर हर्ष ने नौकरी को लेकर अपने दोस्त अरविंद से बात की। अरविंद ने कहा कि उसने अपनी बहन को नौकरी लगवानी है। हर्ष ने खुद के लिए और अरविंद ने बहन को क्लर्क लगवाने के लिए उक्त लोगों को 11 लाख 72 हजार रुपए दे दिए। पैसे लेने के बाद सभी ने कहा कि वे जल्द ही उन्हें मंत्री कोटे से क्लर्क की भर्ती करवा देंगे। क्लर्क की नौकरी को लेकर हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन ने जो लिस्ट जारी की तो उसमें दोनों का नाम नहीं था। उन्होंने उक्त लोगों से बातचीत की तो उन्होंने फोन उठाने बंद कर दिया। हर्ष और अरविंद ने पैसे वापस मांगे तो बहाने बनाने लगे। परेशान होकर उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

Content Writer

Shivam