विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी ,लीबिया देश में अकेला छोड़कर फरार हुआ आरोपी... मामला दर्ज

4/26/2024 11:07:04 AM

कैथल :   विदेश भेजने के नाम पर रुपये ठगने के एक मामले की जांच इकनॉमिक सैल प्रभारी इंस्पेक्टर राजकरण की अगुवाई में एएसआई महेंद्र सिंह की टीम द्वारा करते हुए आरोपी रामथली निवासी राजविंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गांव कैलरम निवासी ईश्वर सिंह की शिकायत अनुसार 23 दिसंबर 2022 को उसने अपने बेटे अनुज कुमार को पुर्तगाल जाने के लिए रवाना किया था। उसको कैथल निवासी आरोपी एजेंट राजविंद्र घर से गाड़ी में लेकर रवाना हुआ था। 

राजविंद्र ने उनसे 10 लाख 50 हजार रुपये ले लिए और दो लाख रुपये आरोपी हसन अली नाम के व्यक्ति के बैंक खाते में डलवा लिए। राजविंद्र ने कहा था कि वह अनुज कुमार को यहां से दुबई और वहां से सीधे पुर्तगाल पहुंचा देगा। बाद में वह अपनी जुबान से मुकर गया और बोला कि लीबिया देश के रास्ते से पुर्तगाल पहुंचाएंगा। बाद में बेटे अनुज कुमार से पासपोर्ट और उसके पैसे लेकर राजविंद्र लीबिया देश में अकेला छोड़कर फरार हो गया। आरोपी ने उन्हें फोन करके और पैसे देने की मांग की। साथ ही अनुज को वहां के माफिया के हवाले कर देने की धमकी दी।

जब वे आरोपी राजविंद्र के घर गए तो उसके भाई ने धमकी दी कि उनके घर आने की जरूरत नहीं है। अगर दोबारा वहां गए तो उसकी पत्नी से छेड़खानी करने के झूठे आरोप में फंसवा देगा। उसने बताया कि उसके बेटे का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। ऐसा करके आरोपी राजविंद्र, उसके भाई व उसकी पत्नी ने उनके साथ साढ़े 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी भी की है। जिस बारे थाना सिविल लाइन में मामला दर्ज किया गया था। आरोपी वीरवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से आरोपी का 7 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

Content Writer

Isha