पॉलिसी किस्त के नाम पर 35,264 रुपए की ठगी

12/3/2019 12:16:11 PM

यमुनानगर (सतीश) : आर्मी से रिटायर्ड बलवीर सिंह वासी मलिकपुर बांगर के साथ एक्साइड लाइफ इंश्योरैंस के नाम पर 35 हजार 264 रुपए की ठगी हो गई। वे इंश्योरैंस के जगाधरी कार्यालय पहुंचे। यहां पर उन्होंने कम्पनी के कर्मियों से बात की लेकिन संतुष्ट नहीं दिखे। अब उन्होंने पुलिस को शिकायत देने का निर्णय लिया है।  वहीं एक्साइड लाइफ इंश्योरैंस के एरिया मैनेजर कर्ण चौहान ने कहा कि बलवीर सिंह के साथ उन्हीं की कम्पनी से मिलते-जुलते नाम का फायदा उठाकर धोखाधड़ी की है।

उन्होंने बलवीर सिंह के मामले की शिकायत अपने लीगल सैल में कर दी है। आगामी कार्रवाई उनकी ओर से होनी है। उनका प्रयास है कि सिंह को इंसाफ दिलवाया जाए, वहीं बलवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने उपरोक्त कम्पनी से पॉलिसी करवाई थी, जिसकी किस्त 29 दिसम्बर को ड्यू थी। किस्त 35 हजार 264 रुपए थी। इसी सम्बंध में कम्पनी का नाम बताकर मोहित शर्मा ने उन्हें काल किया। शर्मा ने खुद को कैंसेलेशन विंग से होने का हवाला दिया। उन्होंने उनसे कहा कि उनकी पॉलिसी की पूरी डिटेल उनके पास है।


पॉलिसी ड्यू का भी कर्मी ने हवाला दिया। उन्होंने कहा कि उनका 20 हजार 920 रुपए का मनीबैक आया है और ये कैंसेलेशन में पड़ा है। उन्होंने पालिसी किस्त के लिए बैंक डिटेल भी दी। इस पर बलवीर सिंह ने पी.एन.बी. खाते से 19 नवम्बर 2019 को एक्साइड लाइफ इंश्योरैंस के नाम पर 35 हजार 264 का चैक दे दिया। जब वह स्थानीय कार्यालय पहुंचा तब उसे अपने साथ हुई ठगी का पता चला। 

Isha