हरियाणा में बुजुर्ग का अश्लील VIDEO बनाकर 36 लाख की ठगी, आरोपियों ने ऐसे बनाया शिकार

1/24/2024 1:10:06 PM

भिवानी:  हरियाणा के भिवानी से बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाकर ठगी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी राजस्थान के डीग, अलवर और भरतपुर जिलों के रहने वाले हैं और अंतरराज्यीय गिरोह बनाकर करीब 2 साल से लोगों के साथ ठगी कर रहे थे। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

लड़की ने अश्लील हरकत कर वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकार्डिंग की

साइबर अपराध थाना पुलिस को दी शिकायत में पीिड़त बुजुर्ग ने बताया कि उसके पास एक लड़की की वाट्सएप पर वीडियो कॉल आई। रिसीव करते ही लड़की ने अश्लील हरकत कर वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकार्डिंग कर ली और उसके पास वीडियो बनाकर भेज दी। इसके बाद एक नंबर से फोन आया जिसने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बताया और कहा कि उनकी आपत्तिजनक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड की हुई है।

पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने शिकायत के हवाले से बताया कि ठगी के इस मामले में अलग-अलग फोन नंबर से कॉल कर अश्लील वीडियो को यूट्यूब से हटाने के नाम पर क्राइम ब्रांच, दिल्ली में निरीक्षक व CBI का अधिकारी बताकर 17 और 18 जनवरी को 2 दिन के अंदर 36 लाख 84 हजार 300 रुपये ट्रांसफर करा लिए गए थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बुजुर्ग से और 20 लाख रुपये की मांग की थी। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों को सोशल मीडिया से साइबर ठगी का विचार आया और उन्होंने पैसे ऐंठने के लिए अंतरराज्यीय गिरोह बना लिया।

Content Writer

Isha