रेवाड़ी गैंगरेप: परिजनों को दो लाख चेक सौंपा गया, पिछड़ा आयोग की चेयरपर्सन भी मिली

9/15/2018 9:09:30 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): कनीना गैंगरेप मामले को तूल पकड़ता देख प्रदेश सरकार की दूसरी महिला प्रतिनिधि के तौर पर बैकवर्ड क्लास की चेयर पर्सन सुनीता दुग्गल भी पीड़िता का हाल जानने आज रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल पहुंची। उन्होंने पीड़िता की मां से मामले की पूरी जानकारी हासिल की। वहीं नारनौल के सीजेएम विवेक यादव भी पहुंचे और पीड़िता के परिजनों से मिलकर उन्हें हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से खास मदद के तौर पर दी जाने वाली राशि के तहत 2 लाख रुपये का चेक सौंपा।



सुनीता दुग्गल ने कहा कि यह मामला बेहद संगीन है। मामले में अभी पूरी तस्वीर की जरूरत है जहां तक इस मामले में आर्मी पर्सन के शामिल होने का सवाल है तो उस की धरपकड़ के लिए भी पुलिस की टीम में लगातार काम कर रही है। एसआईटी का गठन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार बेहद गंभीर है और इस मामले में भी जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पीड़िता को न्याय दिलवाने का काम करेगी, आरोपी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। उन्होंने कहा कि बेटियों के प्रति हमें भी अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है हम सभी को मिलकर इस पर काम करना होगा।



वहीं सीजेएम विवेक यादव ने कहा कि प्राधिकरण की ओर से कानूनी सेवा के तौर पर प्रदान की जाने वाली फ्री लीगल सर्विसेज के तहत पीड़िता को यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जहां तक पीड़िता के 164 के बयान दोबारा कराने का सवाल है तो गठित एसआईटी को भी सलाह दी जाएगी।

रेवाड़ी गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरे पतंजलि कार्यकर्ता
वहीं पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए पतंजलि की महिला कार्यकर्ताएं हाथों में मोमबत्तियां लेकर कैंडल मार्च निकाल रही हैं। कार्यकर्ताओं की एक ही आवाज है कि हवस के दरिंदों को तुरंत गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि इज्जत लूटकर दरिंदे घूम रहे हैं और सरकार कह रही है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ। ऐसे में जब बेटियां ही सुरक्षित नहीं है तो उन्हें कहां पढ़ाएं और कहां बढ़ाएं।



उन्होंने कहा कि नारा अब सिर्फ कागजों तक ही सिमट कर रह गया है। अगर किसी एक को फांसी पर लटका दिया जाए तो फिर दोबारा कोई ऐसी हिम्मत नहीं कर पाएगा। उनकी सरकार से एक ही मांग है कि हवस के इन भेडिय़ों को तुरंत गिरफ्तार कर फंदे पर लटका दिया जाए।

Shivam