हिसार सर्कल के चीफ इंजीनियर को बिजली कर्मियों ने किया नजर बंद

6/30/2018 5:27:25 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): बिजली निगम के कर्मचारियों को सस्पेड़ किए जाने के विरोध में बिजली निगम के कर्मचारी पिछले कई दिनो से प्रदर्शन कर रहे हंै। इसी कड़ी में कल से कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार कर दिया था तथा दक्षिण हरियाणा बिजली निगम के कर्मचारी हड़ताल पर हैं। आज हिसार सर्कल के चीफ इंजीनियर आरके सोड़ा भिवानी पहुंचे थे। उनके आने की सूचना मिलते ही कर्मचारियों ने एसई कार्यालय में बैठे चीफ इंजीनियर का घेराव कर दिया तथा जोरदार नारेबाजी शुरु कर दी।



सूचना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया तथा उन्होंने चीफ को सुरक्षा दी। वही कर्मचारियों ने अब अल्टीमेटम दिया है कि अब तक तो दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कर्मचारी ने साथी कर्मचारियों को बहाल किए जाने की मांग की है। अगर अब भी उन्हें इंसाफ नही मिला तो आने वाली 4 जुलाई को उत्तर हरियाणा बिजली निगम भी काम छोड़ हड़ताल पर बैठ जाएगा, जिसका खामियाजा सरकार को उठाना होगा।



उल्लेखनीय है कि गत 5 जून को बिजली निगम के 5 कर्मचारियों को एसडीओ सातरोड ने सस्पेंड कर दिया गया था। कर्मचारियों का कहना था कि बिना किसी कसूर के उन्हें सस्पेंड किया गया है। उन्होंने बताया कि 2 कर्मचारी तो ऐसे थे जो उस समय मौके पर ही मौजूद नहीं थे फिर भी उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। कर्मचारियों की बहाली को लेकर कर्मचारी हड़ताल पर है तथा पिछले कई दिनों से उन्होंने जिला स्तर पर प्रदर्शन भी शुरु कर रखे थे। जब विभाग ने उनकी मांगों के बारे कोई बातचीत नहीं हुई तो कर्मचारियों ने कल से हिसार सर्कल में काम बंद कर दिया। कर्मचारियों का कहना था कि उन्होंने कल ही उन्हें नोटिस दिया था कि वे उनका घेराव करेंगे। 

Shivam