मुख्यमंत्री की आमजन से अपील- 'सूचना देने पर दिखा देंगे भ्रष्टाचार को दिन में तारे'

5/3/2018 9:31:34 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि  भाजपा सरकार ने साढे तीन साल के शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए जीरो टॉलरेंस नीति पर काम किया और ई-प्रणाली लागू की गई, जिससे पारदर्शिता आई। सीएम ने कहा कि हालाकि अभी निचले स्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायते हंै, जिन पर सरकार पूरी तरह से गंभीर है। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर वे भ्रष्टाचार के संबंध में कोई जानकारी देंगे तो भ्रष्टाचार को दिन में तारे दिखा देंगे। उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार को बीबीसी की संज्ञा दी और कहा कि कांग्रेस शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार, बदली व सीएलयू की सरकार थी। भाजपा शासनकाल में योग्य व्यक्ति को उसका अधिकार दिया है। पर्ची सिस्टम और भाई भतीजावाद को पूरी तरह से सरकार ने खत्म किया है।

सीएम ने लोगों से कहा कि अगर आपको लगे कि कहीं गलत हो रहा है तो सीधे सरकार को सूचना दे, सरकार तुंरत सिस्टम को दुरस्त करेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर वीरवार को रेलवे रोड स्थित महाराजा अग्रसैन चौक पहुंचे। उन्होंने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा पहली ऐसी सरकार है, जिसने ई-प्रणाली लागू कर हर सिस्टम में पारदर्शिता लाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पिछली वह सरकार थी, जिसमें बदलियों में भी बड़ा खेल चलता था। चंडीगढ़ सचिवालय में बदली करवाने वालों की भीड़ लगी रहती थी और भोले-भाले लोगों के साथ भ्रष्टाचार किया जाता था, लेकिन भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही पर्ची सिस्टम पर रोक लगाई और जीरो टॉलरेंस नीति लागू कर भ्रष्टाचार पर रोक लगाई। 

किसानों के फायदे के लिए एलिवेटिड रेलवे ट्रैक
उन्होंने रेलवे एलिवेटिड ट्रैक को लेकर भी कहा कि किसानों की जमीन बचाने के लिए सरकार ने देश का पहले ऐलिवेटिड ट्रैक की शुरूआत की है, जो जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब ट्रैक पर रेल चलेगी और नीचे सडक़ बनाई जाएगी, अगर जरूरत पड़ी तो सुरंग खोदकर भी जमीन का इस्तेमाल किया जाएगा। किसानों के फायदे के लिए देश के पहले ऐलिवेटिड ट्रैक की शुरूआत की। 

रोहतक को करोड़ो रूपये की सौगात
मुख्यमंत्री ने रोड शो के दौरान रोहतक को करोड़ो रूपये की सौगात दी। उन्होंने कहा कि सरकार से अब तक रोहतक को 1200 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट दिए गए हैं और अब नई सौगात दी जाएगी, जिसके तहत सीवर व पानी पर 258 करोड रूपये खर्च होंगे। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि सुनारिया गांव के पास कंकरीट वेस्ट से टाइल बनाने का प्लांट लगाने की योजना को हरी झंडी दे दी गई है। यह प्लांट करीब 10 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगा।

Shivam