मुख्यमंत्री ने लॉन्च की हरेरा की वेबसाइट, अब घर बैठ कर सकेंगे ऑनलाइन शिकायत

10/5/2018 11:22:39 AM

चंडीगढ़(पांडेय): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश की जी.डी.पी. में रियल एस्टेट का 9 से 10 प्रतिशत का योगदान होता है और इस प्रकार से यह एक बड़ा सैक्टर है जहां से जी.डी.पी. में एक बड़ा हिस्सा आता है। इसलिए हमें रियल एस्टेट में अनियोजित से योजनाबद्ध प्रणाली में जाना होगा। 

उन्होंने कहा कि हरेरा जहां अलॉटियों की समस्याएं दूर कर रहा तो वहीं वर्षों से दिक्कत महसूस कर रहे बिल्डरों की दिक्कतों का भी समाधान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने यह बात आज यहां हरियाणा रियल एस्टेट रैगुलेटरी अथॉरिटी (हरेरा) पंचकूला व गुरुग्राम की वैबसाइट की शुरूआत अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर हरेरा पंचकूला व गुरुग्राम की वैबसाइट की माउस का बटन दबाकर शुरूआत की।

उन्होंने कहा कि आज हर परिवार को घर की आवश्यकता है इसलिए हमें योजनाबद्ध तरीके से आगे बढऩा होगा लेकिन योजनाबद्ध प्रणाली को लागू करते समय कई कठिनाइयां आती हैं परंतु उन कठिनाइयों को दूर करने के लिए गत दिनों लोकसभा में एक अधिनियम पारित किया जिसको हरेरा का नाम दिया गया और यह कहा गया कि सभी राज्यों में इस अधिनियम को लागू किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वैबसाइट को एन.आई.सी. की टीम द्वारा इन हाऊस तैयार किया गया है। वैबसाइट को तैयार करने वाले 5 अधिकारियों व कर्मचारियों को मुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकहित में कोई नीति या प्रणाली उनके सम्मुख लाई जाएगी तो उसका स्वागत है।
 

Deepak Paul