मुख्यमंत्री ने पूर्व DGP बीएस संधू को दिलाई भाजपा की सदस्यता, अंबाला लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

2/24/2024 6:21:14 PM

कैथल(जयपाल रसूलपुर): लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कैथल दौरा कई मायनों में काफी अहम रहा। जनपद में भाजपा के कपिल कमल कार्यालय में सदस्यता ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई पार्टियों को छोड़कर आए विभिन्न नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलवाई। भाजपा ज्वाइन करने वाले नेताओं के अलावा एक अहम नाम पुलिस महकमें से भी शामिल है। हरियाणा के पूर्व डीजीपी बीएस संधू को भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर कुरुक्षेत्र से सांसद व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी भी मौजूद रहे। 

मुख्यमंत्री ने सदस्यता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी में आने से पहले चाहे कोई कितना ही बड़ा नेता या अधिकारी ही क्यों ना हो, लेकिन भाजपा में वह सिर्फ एक आम कार्यकर्ता के रूप में पहचाना जाएगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो सभी को साथ लेकर चलती है। इसलिए इस पार्टी के कार्यकर्ताओं को किसी पद या कुर्सी का लालच नहीं होता। वह सिर्फ सेवा भाव से ही पार्टी में आते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने भी नेता धार्मिक व प्रशासनिक छवि के व्यक्तियों ने आज पार्टी को ज्वाइन किया है उनको पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।

गौरतलब है कि कैथल वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला का गढ़ माना जाता है। पूर्व डीजीपी के भाजपा ज्वाइन करने से कहीं न कहीं मुहाने पर खड़े लोकसभा चुनाव और  विधानसभा चुनाव में दलित वोट बैंक का झुकाव भाजपा की तरफ बढ़ेगा। वहीं चर्चाएं सियासी गलियारों में कुछ ऐसी भी हैं कि पूर्व डीजीपी को अंबाला सुरक्षित सीट से लोकसभा चुनाव के मैदान में भी उतारा जा सकता है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal