यूके के प्रवासी भारतीयों को हरियाणा में निवेश के लिए मुख्यमंत्री का आमंत्रण

5/14/2018 5:24:12 PM

चंडीगढ़(धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रवासी भारतीयों को हरियाणा में आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। ग्लासगो में प्रवासी भारतीयों साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने विदेश में भारत की सकारात्मक छवि बनाने में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की और हरियाणा में निवेश करने के लिए अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को यूके के ग्लासगो में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत की। मुख्यमंत्री ने प्रवासी भारतीयों को हरियाणा में आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित किया ताकि वे भी राज्य की विकास कहानी का हिस्सा बने। मुख्यमंत्री ने बातचीत में कहा कि उद्योगों को सुविधाजनक बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। 

उन्होंने कहा कि व्यवसाय करने में आसानी लाने के लिए सरकार ने उद्योग के विकास के लिए आधारभूत संरचना , लॉजिस्टीक्स और आधारभूत सहायता प्रदान करने जैसे ठोस कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए सभी आवश्यक मंजूरी को अधिकतम 45 दिनों के भीतर एक छत के नीचे प्रदान की जाती है।

इसके अलावा, सरकार ने इंस्पेक्टर राज को समाप्त कर दिया है और स्वयं प्रमाणीकरण की प्रणाली लागू की है।  5 हजार करोड़ रुपये की परियोजना की स्थापना के लिए मांग-आधारित सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नई प्रोत्साहन औद्योगिक नीति और नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट होने के परिणामस्वरूप हरियाणा आज उद्यमियों के लिए एक पसंदीदा स्थान के रूप में उभरा है।

Shivam