प्रदेश में ‘खुशियों की बात’ करने फील्ड में उतरे मुख्यमंत्री खट्टर

5/28/2018 10:42:35 AM

हिसार(अरोड़ा): वर्तमान दौर में जिस गति से समय और लोगों की सोच में बदलाव दिख रहा है उसकी झलक अब राजनीतिक परिदृश्य में भी दिखने लगी है। राजनीति और राजनेताओं ने इस नए ‘ट्रेंड’ को अपनी सियासत का ऐसा हिस्सा बना डाला है कि लोगों के सिर पर भी इसकी खुमारी का असर देखा जा सकता है।

लोकसभा चुनाव से पूर्व जहां भाजपा ने ‘चाय की चौपाल’ सरीखे कार्यक्रम शुरू किए और सत्ता पर काबिज होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता से ‘मन की बात’ करने लगे। इसी कड़ी में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी चुनाव से जनता के और करीब जाने के मकसद से ‘कॉफी विद कैप्टन’ की परम्परा शुरू की तो अब प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी एक नई कवायद के तहत ‘खुशियों की बात’ लेकर हरियाणा में चल निकले हैं। 

खास बात यह है कि इसकी शुरूआत रविवार को प्रदेश में बांगड़ की धरती जिला जींद से सी.एम. खट्टर लोगों से खुशियां बांट कर की। गौरतलब है कि हरियाणा में पहली बार अपने बूते सरकार बनाने वाली भाजपा में पहली बार मुख्यमंत्री बने मनोहर लाल खट्टर ने अपने लगभग साढ़े 3 वर्ष के कार्यकाल में पुरानी परम्पराओं को बदलने के साथ-साथ लीक से हटकर चलने का जो प्रयास शुरू किया वह बदस्तूर जारी है और अब सी.एम. खट्टर ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में शुरू किए रोड शो के साथ-साथ ‘हैप्पी हरियाणा’ की कवायद के तहत आम लोगों के बीच जाकर उनसे घुलने मिलने का सिलसिला शुरू किया है। 

Rakhi Yadav