'इंडिया कोरिया गोल्फ मीट' में मुख्यमंत्री मनोहर ने 25 कंपनियों के सीईओ से की मुलाकात

7/19/2019 5:24:11 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुरुग्राम में इंडिया कोरिया गोल्फ मीट के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुँचे। जहां उनके साथ पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर राव नरबीर सिंह व भाजपा पार्टी के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान भी मौजूद कार्यक्रम में पहुँचे। जानकारी के अनुसार गोल्फ कोर्स में चल रहा है इंडिया कोरिया गोल्फ मीट में कोरिया की 25 शीर्ष कंपनियों के सीईओ और कोरियाई दूतावास के प्रतिनिधि शामिल हुए।



इस दौरान सीएम मनोहर लाल 25 शीर्ष कोरियाई कंपनियों के CEO व कोरियाई दूतावास के अधिकारियों से मुलाक़ात की इसके बाद हरियाणा की पहली विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रोजगार उपलब्ध कराने वाले उद्योगपतियों से मुलाक़ात की। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुलाक़ात के अलग मायने निकलेंगे व दूसरा मकसद यह भी था कि भारत और कोरिया के बीच अच्छे औद्योगित रिश्ते बेहतर हो सके| वहीं सीएम मनोहर लाल ने इस मौके पर ये विश्वास भी दिलाया कि हरियाणा की धरती निवेश के लिए बेहतर विकल्प है।



दूसरे आयोजन में गुरूग्राम में विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल ने मुख्य अथिति के रूप में शिरकत की और उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी हरियाणा की पहली ऐसी यूनिवर्सिटी है जिसमें बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ उन्हें रोजगार भी उपलब्ध कराया जाता है। वही इस कार्यक्रम में उन सभी उद्योगपतियों को बुलाया गया जो स्किल यूनिवर्सिटी के  छात्र छात्राओं को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ साथ उन्हे कौशल शिक्षा में भी सहयोग कर रहे है। सीएम मनोहर लाल ने सभी उद्योगपतियों को इसके लिए सम्मानित कियाय़ वही चर्चा भी की है कि किस तरह से गुरूग्राम और हरियाणा के उद्योगों को बेहतर किया जा सकता है जो समस्या है उन्हें सरकार के द्वारा है कैसे खत्म किया जा सकता है जिससे रोजगार के अवसर अधिक हो सके।

Edited By

Naveen Dalal