मुख्यमंत्री मनोहर के पड़ोसी ही नहीं सुरक्षित, सीएम हाऊस के पास वाले घर से लाखों की लूट (Video)

7/2/2018 7:28:43 PM

करनाल(विकास मैहला): प्रदेश के मुखिया सीएम मनोहर लाल खट्टर के पड़ोसियों को ही चोरों और डकैतों से सुरक्षित नहीं है। ऐसे में प्रदेश की सुरक्षा का दावा करने वाली मनोहर सरकार भी फेल नजर आती है। दरअसल, करनाल में सीएम आवास के पास वाले ही घर में लाखों की लूट हो गई। लूट की सारी घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। फिलहाल पुलिस ने लूट की सूचना मिलते ही सीसीटीवी फुटेज आदि साक्ष्यों को जुटाकर जांच शुरू कर दी है।



मिली जानकारी के मुताबिक, घटना करनाल के प्रेमनगर इलाके की है। प्रेमनगर इलाके में स्थित मुख्यमंत्री के मकान के साथ वाले मकान में स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया से रिटायर्ड मैनेजर बीएल टांक रहते हैं। वे कुछ दिन पहले अपनी पत्नी का इलाज करवाने दिल्ली गए हुए थे। जिस कारण घर में कोई नहीं था। बीती 29 जून की रात उनके घर में एक चोर घुसा और मकान से 30 तोले सोने के जेवरात इत्यादि अन्य नकदी सामान चोरी कर ले गया। चोरी की इस वारदात की सारी घटना घर के बरामदे में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

घटना के दूसरे दिन बीएल टांक के पड़ोसियों ने जब उनके घर का ताला टूटा देखा तो उन्होंने पुलिस व मकान मालिक टांक को फोन पर सूचना दी। जिसके बाद पुलिस व रिश्तेदारों ने मौके पर पहुंचे। घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था और लॉकर से करीब 30 -35 तोले सोना व चालीस हजार रूपए की नगदी व कुछ कीमती सामान चोर अपने साथ लेकर फरार हो गए।

वहीं मकान मालिक के रिश्तेदारों ने बताया की उनके साथ वाला मकान प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का है, उसके बावजूद उनके मकान में चोरी हो जाती है। जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि किसी तरह की कोई सुरक्षा उनके घर में अथवा बाहर नहीं है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेम नगर में यह मकान करनाल में अपनी टिकट फाईनल होने के तुरंत बाद लिया था। हालांकि वह कभी भी यहां रहे नहीं, लेकिन चुनाव जीतने और प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद कुछ दिन तक यहां दो पुलिस कर्मचारी हथियारों के साथ तैनात रहते थे, लेकिन उसके बाद आज तक यहां कोई सुरक्षा कर्मचारी तैनात नहीं किया गया। जबकि एक बार खुद मुख्यमंत्री के घर के बाहर लगी उनकी स्टील की नंबर प्लेट तक चोरी हो चुकी है। अब मुख्यमंत्री के पड़ोस के वाले घर में इतनी बड़ी चोरी होना करनाल पुलिस की सुरक्षा प्रणाली पर भी कई तरह के सवालिया निशान खड़ी कर रही है।

Shivam