मुख्यमंत्री ने स्वर्ण जंयती के समापन समारोह की तैयारियों का लिया जायजा

10/30/2017 7:53:21 PM

हिसार(विनोद सैनी): महावीर स्टेडियम में स्वर्ण जयंती वर्ष एवं खेल महाकुंभ के समापन समारोह की तैयारियों के जायजे के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद पहुंचे। इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला व अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने हिसार के महावीर स्टेडियम में पहुंच कर जायजा लिया। इस दौरान कलाकारों ने रिहर्सल के दौरान संस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। महावीर स्टेडियम में आज फाइनल रिहर्सल होगी। 



उपराष्ट्रपति होंगे मुख्यातिथि, ब्रास बैंड का भी है आयोजन
समारोह में मुख्यातिथि के रूप में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू उपस्थित होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी करेंगे। इसी दिन सुबह हिसार मे ही मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों लोग भाग लेंगे। 31 अक्तूबर को कलाकारों के साथ-साथ प्रदेश के ब्रॉस बैंड कलाकारों को भी अपनी अनुपम कला की बानगी पेश करने का अवसर मिलेगा। प्रदेशभर से ब्रॉस बैंड के मास्टर कलाकार देशभक्ति की धुनों से दर्शकों में राष्ट्रीयता का संचार करेंगे। लगभग सात मिनट की यह प्रस्तुती अपने आप में अनूठी होगी, जिसमें प्रदेश के करीब पौने 360 कलाकार शामिल होंगे।



उल्लेखनीय है कि स्वर्ण जयंती वर्ष के समापन और नव भारत-नव हरियाणा के निर्माण के महाशुरुआत समारोह के अवसर पर स्थानीय महावीर स्टेडियम में देश के सभी प्रदेशों के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रदेश व देश की एकता एवं अखंडता का संदेश दिया जाएगा। दर्शकों ने सांस्कृतिक विरासत के अद्भुत नमूने देखने को मिलेंगे। समारोह में हरियाणा के लगभग 1100 व देश के विभिन्न प्रदेशों से 400 से ज्यादा कलाकार भाग लेंगे।



प्रदेश के 50 वर्ष के सफर की झलक को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हरियाणा की समृद्ध लोक शैलियों, परंपराओं व परिवेश शानदार झलक दिखाई देगी। समारोह में 200 बीन वादक भी प्रभावशाली ढंग से अपनी प्रस्तुति देंगे।  इनके अतिरिक्त राजस्थान व गुजरात के कलाकार ढोल नगाडों व कच्ची घोड़ी डांस की प्रस्तुति देंगे। पुलिस की सुरक्षा दृष्टिगत हिसार सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं जिसमें लगभग दो हजार से अतिरिक्त पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।