एडिशनल चीफ सैक्रेटरी हैल्थ ने किया निर्माणाधीन कैंसर सैंटर का निरीक्षण

12/5/2019 9:42:56 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : अम्बाला छावनी के नागरिक अस्पताल में कैंसर हैल्थ सैंटर के निर्माण कार्य को लेकर एडिशनल चीफ सैक्रेटरी राजीव अरोड़ा ने निरीक्षण किया और निर्माण कार्य पूरा करने को लेकर अधिकारियों के साथ करीब 1 घंटे तक विभिन्न ङ्क्षबदुओं पर चर्चा कर मौके पर ही हर समस्या का समाधान किया। सुबह करीब सवा 11 बजे ए.सी.एस. अरोड़ा कैंट के नागरिक अस्पताल में पहुंचे। 

मीटिंग हॉल में उनकी अधिकारियों के साथ मीटिंग शुरू हुई। मीटिंग में सैक्रेटरी हैल्थ अमनीत पी. कुमार, डायरैक्टर जनरल डा. सूरजभान कम्बोज, डायरैक्टर डा. प्रवीण सेठी, डा. वंदना गुप्ता, डिप्टी डायरैक्टर डा. रेखा सिंह, पी.जी.आई. चंडीगढ़ से रेडियोथैरेपी एच.ओ.डी. डा. राकेश कपूर, पी.जी.आई. रोहतक से रेडियोथैरेपी से एच.ओ.डी. डा. कौशल और डा. एन. पटेल, अम्बाला से सी.एम.ओ. डा. पूजा जैन, एस.एम.ओ. डा. विनय गोयल, डा. पूजा पैंटल मौजूद रहे। 

मीटिंग में पी.डब्ल्यू.डी. सिविल, इलैक्ट्रिक और जनस्वास्थ्य विभाग से भी अधिकारी मौजूद रहे। कैंसर हैल्थ सैंटर बना रही एच.आई.टी.ई. एस. दिल्ली से चीफ इंजीनियर ए.के. गोयल और प्रोजैक्ट मैनेजर अभय कुमार भी उपस्थित रहे। कमी से बचने के लिए चंडीगढ़-रोहतक पी.जी.आई. कैंसर यूनिट से बुलाए एच.ओ.डी. कैंसर हैल्थ सैंटर की नवनिर्मित इस बिल्डिंग में कहीं किसी तरह की कमी न रह जाए, इसको ध्यान में रहते हुए ए.सी.एस. अरोड़ा की मीटिंग में चंडीगढ़ पी.जी.आई. रेडियोथैरेपी के एच.ओ.डी. राकेश कपूर और रोहतक पी.जी.आई. रेडियोथैरेपी के एच.ओ.डी. डा. कौशल और डा. एन. पटेल भी मौजूद रहे।

बिल्डिंग के निरीक्षण के दौरान चंडीगढ़ और रोहतक से आए एच.ओ.डी. ने हर ङ्क्षबदु को देखा और जहां कहीं कोई कमी लगी, उसको भी बताया। डाक्टर्स के निर्माणाधीन आवास को देखा एडिशनल चीफ सैक्रेटरी राजीव अरोड़ा डाक्टरों के आवास के निर्माणाधीन कार्य को देखने जैसे ही साइट पर पहुंचे तो हड़कम्प मच गया। निर्माण कार्य कर रही लेबर के सिर पर न तो कैप थी, शरीर पर न कोई जैकेट और न शूज पहने थे। ए.सी.एस. को देख ठेकेदार की ओर से लेबर को हैल्मेट और जैकेट पहनाई गई।

Isha