गाड़ी में मिला 5 वर्षीय लापता बच्चे का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

5/22/2017 1:52:13 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज):विशाल नगर में लापता 5 वर्षीय बच्चे का शव गाड़ी में रहस्यमयी परिस्थितियों में मिला। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने हंगामा कर दिया। परिजनों ने बच्चे की हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने परिजनों के बयान लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. के डैड हाऊस में रखवा दिया है। बच्चे की मौत किन कारणों से हुई है इसका पता तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। 

जानकारी के अनुसार विशाल नगर में बिहार निवासी बीना देवी अपने 3 बच्चों के साथ किराए के मकान पर रहती है। वह आस-पास के मकानों में सफाई का काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण करती है। वह काम पर गई हुई थी। जब वह घर आई तो गली में खेल रहा 5 साल का बेटा शिभम गायब हो गया था। बच्चे की मां ने आस-पास बच्चे की तलाश की लेकिन वह कहीं नहीं मिला।

जब  उसका कोई सुराग नहीं लगने पर उसने अपने भाई रूदल सैनी को फोन करके बच्चे के लापता होने की बात कही। रूदल काम से लौटकर भांजे को ढूंढता हुआ बहन बीना के घर आ रहा था। वह बीना के घर वाली गली में मुड़ा ही था कि कुछ कदम पीछे रह गई कार के पास एकाएक दर्जनभर लोगों को खड़ा देखा। वह लौटकर कार के पास पहुंचा तो पता चला कि किसी की लाश पड़ी है। उसने शीशे से झांककर देखा तो उसका शव उसके भांजे श्याम का था।

उससे पहले ही विशाल नगर में रहने वाले विकास ने अपनी गाड़ी खोली तो उसमें गायब हुए बच्चे का शव कार में पड़ा मिला। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर थाना अर्बन एस्टेट पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। परिजनों ने बच्चे की हत्या करने का शक जाहिर किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. के डैड हाऊस में रखवा दिया है। बच्चे की मौत के कारणों का पता तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। 

बच्चे की जेब में मिले साढ़े 6 हजार रुपए
सूचना मिलने पर एफ.एस.एल. एक्सपर्ट डा. सरोज दहिया भी मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। उसने जब बच्चे की जेब चैक की तो उसमें साढ़े 6 हजार रुपए मिले। वहीं, गाड़ी मालिक विकास ने बताया कि उसने अपना पर्स गाड़ी में रखा हुआ था जिसमें 6-7 हजार रुपए थे। उसने कहा कि सुबह साढ़े 11 बजे गाड़ी वहां पर खड़ी की थी और घर आ गया था। शाम को उसका दोस्त आया अपनी पत्नी को लाने की बात कहकर गाड़ी की चाबी ले गया। जब उसने गाड़ी खोली तो गाड़ी में बच्चे का शव पड़ा हुआ था। उसका पर्स बिखरा पड़ा हुआ था। बच्चा गाड़ी में कैसे पहुंचा यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा। 

जांच में जो सामने आएगा उस आधार पर होगी कार्रवाई : मंजीत
थाना अर्बन एस्टेट प्रभारी मंजीत कुमार ने बताया कि गाड़ी में 5 साल के बच्चे का शव मिला है। पुलिस ने परिजनों के बयान ले लिए है। आज बच्चे का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।