रक्षाबंधन से पहले छूटा भाई से बहन का साथ तो परिवार ने खोया लाल

7/21/2017 3:33:54 PM

समालखा(राकेश):रक्षाबंधन से कुछ दिन पहले ही एक बहन से उसका भाई छिन गया।  बड़ी बहन की आंखों के सामने ही उसका छोटा भाई बस के नीचे कूचला गया। वहीं सुप्रीम कोर्ट द्वारा बच्चों को लाने ले जाने वाली स्कूल बसों को लेकर कई तरह की गाइडलाइन बनाई हैं। लेकिन अधिकांश निजी स्कूल इन नियमों की पालना नहीं कर रहे। जिसका कारण किसी के घर का चिराग बुझ गया। दरअसल पावटी रोड पर अपने ही निजी स्कूल की बस के नीचे कुचले जाने से 11 वर्षीय गांव बिलासपुर के एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। 

मिली जानकारी के मुताबिक पावटी रोड पर एल.के.पी.एस. में छठी कक्षा का छात्र निखिल(11) निवासी बिलासपुर गुरुवार को रोजाना की तरह स्कूल में बस में अपनी बहन के साथ छुट्टी के बाद वापस जा रहा था। बस में सवार महिला शिक्षिका डिकाडला अपने गांव उतर गई। जबकि बस गर्ड गांव हथवाला के अड्डे पर किसी निजी काम के चलते उतर गया और चालक दूसरे बच्चों को हथवाला के ही रेती पाना चौक पर उतारकर बस को पीछे करने लगा। 

चालक ने छात्र निखिल को नीचे उतरकर बस बैक करवाने को कहा। इस दौरान गिरने से वह पिछले पहिए के नीचे आ गया। लागों ने हादसा होता देखकर चालक को आवाज भी लगाई मगर पता नहीं लगने पर चालक ने दोबारा से उसे बस से कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिंदगी की उम्मीद को लेकर चालक बस को लेकर दोबारा से स्कूल पहुंचा। स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस संबंध में जांचकर्मी ए.एस.आई. रामेश्वर का कहना है कि पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया। मृतक के पिता रमेश के बयान पर चालक के खिलाफ केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। उधर, इस संबंध में स्कूल के प्रबंधक सुरेंद्र आर्य का कहना है कि मैं घटना से बहुत दुखी हूं। कंडक्टर  की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। उन पर लगे सारे आरोप निराधार हैं।