नाबालिगों को रेस्क्यू करने गए चाइल्ड हेल्पलाइन के अधिकारी, कर्मचारियों ने मौके से भगाए बच्चे

11/20/2021 5:08:02 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद बल्लभगढ़ के साहू पुरा गांव में नाबालिग बच्चों को मजदूरी करने रेस्क्यू किया गया।  टीम ने नाबालिग बच्चों को पास  के थाने में ले जाने की कोशिश की, तो कंपनी संचालन और कर्मचारियों ने मिलकर नाबालिक बच्चों को मौके से भगा दिया। इस बीच चाइल्ड हेल्पलाइन के अधिकारी ने पुलिस में कंपनी मालिक और कर्मचारियों के  खिलाफ शिकायत देते हुए कंपनी से नाबालिग बच्चों को भगाने का आरोप लगाया।



जानकारी के अनुसार 2 कंपनियों में नाबालिग बच्चों से मजदूरी करवाई जा रही थी।  सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम और स्थानीय पुलिस बाल मजदूरी कर रहे बच्चों को अरेस्ट करने की कोशिश की तो कंपनी प्रशासन और कर्मचारियों ने मिलकर नाबालिग बच्चों को मौके से भगा दिया। फिलहाल चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम की तरफ से पुलिस में कंपनी मालिक और कर्मचारियों के खिलाफ नाबालिग बच्चों से मजदूरी करवाने और मौके से भगाने की शिकायत दे दी गई है फ़िलहाल पुलिस की ओर से कार्यवाही की जा रही है।

वहीं सदर थाना के प्रभारी ने बताया कि कल उनके पास सूचना आई थी कि साहू पूरा स्थित कंपनियों में नाबालिग बच्चे काम कर रहे हैं । इसके बाद उन्होंने अपने थाने से पुलिस के जवान भेजें परंतु मिली शिकायत के आधार पर कंपनी मालिक और कर्मचारियों पर आरोप है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है आगे की कार्रवाई की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha