12 साल का बच्चा निकला शातिर चोर, बैंक से ले उड़ा 50 हजार रुपए

12/13/2019 1:21:23 PM

कैथल (सुखविंद्र) : पिहोवा चौक कैथल स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक से करीब 12 वर्षीय बच्चा एक व्यक्ति के 50 हजार रुपए चोरी करके ले गया। गांव दीवाल निवासी धर्मा पुत्र जीतू राम वीरवार दोपहर करीब 1.30 बजे बैंक में 50 हजार रुपए जमा करवाने के लिए आया था। इसी दौरान एक बच्चा चालाकी से उसके 50 हजार रुपए चुराकर फरार हो गया। धर्मा ने पैसे चोरी होने की शिकायत बैंक मैनेजर एवं सिटी थाना पुलिस को दी है।

एस.एच.ओ. प्रदीप कुमार ने बताया कि चोरी की सूचना मिलते ही मैं टीम के साथ बैंक में पहुंचा था और सी.सी.टी.वी. फुटेज देखने पर पता चला कि बच्चे के साथ एक अन्य व्यक्ति जो सफेद कपड़े पहने हुए है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। सिटी एस.एच.ओ. प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बच्चे की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल
बैंक से पैसे चुराने वाले बच्चे व एक अन्य व्यक्ति की सी.सी.टी.वी. फुटेज कैथल सिटी पुलिस द्वारा व्हाट्सएप के विभिन्न न्यूज ग्रुपों में वायरल की गई है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बाल आश्रम से बच्चा चुराने वाला आरोपी भी पुलिस ने सोशल मीडिया के मदद से पकड़ लिया था। पुलिस को उम्मीद है कि इस बार भी यह बच्चा सोशल मीडिया की मदद से पकड़ा जाएगा, इसलिए पुलिस ने तुरंत पैसे चुराने वालों की फोटो वायरल की है।

सर्दियों के दिनों में सक्रिय होता है यह गिरोह 
सिटी एस.एच.ओ. प्रदीप कुमार ने बताया कि यह एक गिरोह हो सकता है जो सॢदयों के दिनों में बाहर से आकर ऐसी वारदातों को अंजाम देते हैं। ये लोग 10 दिनों के अंतर कई वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। इसलिए आम जनता एवं बैंक कर्मचारियों एवं सुरक्षा कर्मचारियों को इनकी हरकतों पर नजर रखनी होगी ताकि समय रहते, इस गिरोह के सदस्यों को पकड़ा जा सके। एस.एच.ओ. ने बताया कि इस गिरोह के किसी सदस्य के बारे में कोई जानकारी मिले तो इसकी जानकारी तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को दें।

Isha