बाल संरक्षण आयोग की टीम ने समिति के कार्यालय में मारा छापा

8/11/2018 1:28:56 PM

नूंह(दिनेश): हरियाणा बाल अधिकार संरक्षण आयोग की जांच रिपोर्ट में सामने आए जिले में चल रहे बालगृह के क्रियाकलापों को लेकर मामला लगातार पेचीदा होता जा रहा है। शुक्रवार सुबह 9 बजे अचानक आयोग के सदस्य अपनी टीम के साथ नूंह जिला मुख्यालय स्थित बाल कल्याण समिति के कार्यालय पहुंच गए और इससे पहले की कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी कुछ समझ पाते टीम ने पूरे रिकार्ड को अपने कब्जे में ले लिया। 

आयोग के सदस्य सुशील वर्मा ने शुक्रवार को सुबह सबसे पहले नूंह के एम.डी.ए. स्थित चाईल्ड वैल्फेयर कमेटी (सी.डब्ल्यू.सी.) के ऑफिस पर दबिश दी। यहां उन्होंने सी.डब्ल्यू.सी. के रिकार्ड को  कब्जे में ले लिया। करीब 3 घंटे तक सी.डब्ल्यू.सी.में जांच पड़ताल करने के बाद सदस्यों ने ऑर्फन इन नीड का रुख किया। सदस्यों ने देर शाम तक यहां अपनी जांच जारी रखी। खबर लिखे जाने तक संस्थान में आयोग की जांच जारी थी।  

सुशील वर्मा, सदस्य, बाल अधिकार संरक्षण आयोग, हरियाणा
उनकी जांच 3 दिन तक चलेगी। 3 दिन तक वे टीम के साथ यहीं रुकेंगे। इस दौरान सी.डब्ल्यू.सी. के रिकार्ड तथा बालगृह के आरोपों की जांच करेंगे। उक्त जांच सी.डब्ल्यू.सी. के सभी सदस्यों को अलग रख कर की जाएगी। ऑर्फन इन नीड में सी.डब्ल्यू.सी. के रिकार्ड के मुताबिक 55 बच्चे हैं। इसके अलावा 4 बच्चों के स्थाई आदेश शुक्रवार को ही किए गए हैं।

Deepak Paul