11 साल की बच्ची से सौतेले बाप ने की नीचता, नाजुक अंगों में डालता था मिर्च(Video)

3/6/2018 4:53:25 PM

अंबाला(अमन कपूर): अंबाला में बाल संरक्षण विभाग अौर चाईल्ड लाइन की टीम ने पुलिस की मदद से एक 11 साल की बच्ची को रेस्क्यू करवाया है। बच्ची के शरीर पर चोट के निशान थे अौर सिर से बालों का एक हिस्सा ही नोच कर निकाल दिया गया था। इतना ही नहीं बच्ची के नाजुक अंगों में मिर्च तक डाली जाती थी। ये सारे जुल्म अौर कोई नहीं बल्कि बच्ची का सौतेला पिता करता था। 

बच्ची का सौतेला पिता करता था जुल्म
जानकारी के अनुसार बच्ची अच्छे से चल नहीं सकती लेकिन देर रात वह पड़ोसियों तक पहुंची और सारी आपबीती बताई। जिसके बाद चाईल्ड लाईन को सूचित किया गया। बच्ची को रोजाना काफी पीटा जाता था। उस पर जुल्म कोई अौर नहीं बल्कि उसका सौतेला पिता करता था। पड़ोसियों ने बताया कि रोज बच्ची पर ऐसे ही जुल्म किए जाते हैं। बच्ची का सौतेला पिता बच्ची में भूत प्रेत होने की बात कहता है।

मानसिक रुप से अविकसित है बच्ची
बच्ची मानसिक रूप से पूरी तरह विकसित नहीं है और किसी बीमारी के कारण अच्छे से चल भी नहीं सकती लेकिन उसने बाल सरंक्षण विभाग की टीम को बताया कि उसे लोहे की रॉड, डंडो और जूतों से पीटा जाता है। बच्ची के पिता ने उसे पटक पटक इतना मारा की सिर के बालों का एक हिस्सा ही गायब हो गया। बच्ची के नाजुक अंगों में मिर्च तक डाली जाती थी। बच्ची को बाथरूम जाने पर सौतेला पिता उसे दरवाजा खोले रखने पर मजबूर करता था। बच्ची ने यह भी बताया कि उसके सौतेले पिता ने उसका नाम स्कूल तक से कटवा दिया है। 

बच्ची के मां-बाप ने किया इमोशनल ड्रामा
बच्ची की हालत पर न तो मां और न ही सौतेले पिता को तरस आया। बच्ची सौतेले पिता से इतना डरती थी कि अपने साथ हर वक्त गुरुद्वारे से लाए गए पानी को रखती है। बच्ची के माता और सौतेले पिता से बात की तो दोनों ने जमकर इमोशनल ड्रामा किया। सौतेले पिता ने सारे आरोपो को झूठलाया ही नहीं बल्कि बच्ची को चालाक बता दिया। पिता ने बताया कि बच्ची घर से चोरी करती है। उसने बताया कि वह बच्ची को एक्सरसाइज करने को बोलता था लेकिन वह नहीं करती था। 

बच्ची के असली पिता के साथ कोर्ट में चल रहा केस
फिलहाल पुलिस ने बच्ची को रेस्क्यू करवा लिया है और उसका मेडिकल और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा कि बच्ची की मां का बच्ची के असली पिता के साथ कोर्ट केस चल रहा है। जिसके कारण वो बच्चियों के साथ अलग किसी और के साथ 3 साल से रह रही है।